9 February 2023

PM मोदी 75 हजार युवाओं को सौंपा अपॉइंटमेंट लेटर, 38 मंत्रालयों में होंगी भर्तियां..

pm modi

डेस्क : सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को रोजगार मेला की शुरुआत करने जा रहे हैं। रोजगार मेला के तहत दस लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दिया जाना है। इसके अलावा मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के गृह प्रवेश में भी शामिल होने वाले हैं। ये शनिवार देश की बड़ी आबादी के लिए सुनहरा होने वाला है।

75 हजार युवाओं को नौकरी : बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11:00 बजे वीडियो कांफ्रेंस के जरिए 1000000 युवाओं के लिए रोजगार मेला की शुरुआत कर रहे हैं प्रधानमंत्री की ओर से दिए गए बयान के मुताबिक इस समारोह के दौरान 75000 नवनियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे इस मौके पर सभी नवनियुक्त कर्मियों को प्रधानमंत्री मोदी संबोधित करते नजर आएंगे

इस तरीके मिलेंगी नौकरियां : देश भर से चुने गए नए कर्मियों को भारत सरकार के 38 मंत्रालयों/विभागों में तैनात किया जाएगा। नए भर्ती किए गए कर्मचारी समूह-ए, समूह-बी (राजपत्रित), समूह-बी (अराजपत्रित) और समूह-सी जैसे विभिन्न स्तरों पर सरकार में शामिल होंगे। जिन पदों के लिए भर्ती की जा रही है उनमें केंद्रीय सशस्त्र बल कार्मिक, उप निरीक्षक, कांस्टेबल, एलडीसी, स्टेनो, पीए, आयकर निरीक्षक, एमटीएस और अन्य शामिल हैं।

गृह प्रवेश में शामिल होंगे प्रधानमंत्री मोदी : प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) के तहत बने घरों में गृह प्रवेश के लिए तैयार लाभार्थियों के लिए भी पीएम धनतेरस पर उपहार लेकर आए हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बुधवार को बताया था कि पीएम करीब 4.51 लाख लाभार्थियों के ‘गृह प्रवेश’ में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री इस मौके पर मौजूद जनसभा को भी संबोधित करेंगे।