अब भारतीय डाक आप तक पहुंचाएगा तिरंगा, वो भी केवल 25 रुपया में ऐसे करें एनरोल

Now Indian post will deliver the tricolor to you, enroll in this way for only 25 rupees

डेस्क : इस साल भारत अपनी आजादी की 75 वीं वर्षगांठ को चिह्नित करेगा। जिसके उपलक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस अवसर को और ऐतिहासिक बनाने के लिए 22 जुलाई को हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया। जिसके बाद भारतीय ध्वज से जुड़ने में व्यक्तियों की सहायता अब खुद भारतीय डाक करेगी। जी हां भारतीय डाक भारतीयों को तिरंगा केवल 25 रुपये प्रति ध्वज के लिए खरीदने का अवसर प्रदान कर रहा है। तो आइए आपको बताएं आप तिरंगा कैसे मंगा सकते हैं।

25 रूपए में मंगाएं अपना तिरंगा आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया है। जिसका उद्देश्य देश है लोगों से घर पर तिरंगा प्रदर्शित करने का आग्रह करना है। इस प्रयास का मकसद लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाना भी है। साथ ही इसके तहत भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता बढ़ाना भी है। भारतीय राष्ट्रीय ध्वज को प्राप्त करने में स्थानीय लोगों की सहायता के लिए, भारत में सरकार द्वारा संचालित डाक प्रणाली, भारतीय डाक तिरंगा को केवल 25 रुपये में मुफ्त वितरण के साथ बांट कर रही है। इन स्टेप्स के साथ आप भी मंगाएं अपना तिरंगा

  • स्टेप 1. शुरू करने के लिए, ई-पोस्टऑफिस पोर्टल पर जाएं और नए यूजर जैसा रजिस्टर करें
  • स्टेप 2. इसके बाद, मंच पर लॉग इन करें और राष्ट्रीय ध्वज प्रोडक्ट पेज पर जाएं
  • स्टेप 3.अपने शॉपिंग कार्ट में एड करें और अपनी शिपिंग जानकारी दर्ज करें।

आखिर में 25 रुपये का भुगतान करें (मालूम हो इस पूरी प्रक्रिया मेंआपसे कोई शिपिंग शुल्क नहीं लिया जाएगा), और ध्वज आपके द्वारा निर्दिष्ट एड्रेस पर भेजा जाएगा। बताते चलें तिरंगा 20 इंच गुणा 30 इंच है (बिना झंडे के)। तिरंगे की कीमत 25 रुपये प्रति पीस है, इसमें कोई जीएसटी नहीं लगेगी है। याद रहे एक बार ऑर्डर करने के बाद आप उसे कैंसल नहीं कर पाएंगे। वहीं तिरंगे को स्थानीय डाकघर द्वारा नि:शुल्क वितरित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें   Train में विंडो सीट किसे मिलती है? जानिए मिडिल बर्थ के लिए रेलवे के नियम -