January 24, 2022

New Year 2022 में रखें इस बात का ख़ास ध्यान नहीं तो हो सकता है आपका पूरा साल बर्बाद

डेस्क : New Year 2022 अब शुरू हो गया है। ऐसे में आपने भी नए साल पर नए संकल्प लिए होंगे, हम आशा करते हैं की New year 2022 में आपके सारे संकल्प पूरे हो। ऐसे में नए साल पर जब भी आप अपनी गाड़ी लेकर बाहर निकले तो इस बात का ध्यान रखें कि आप उसमें शराब ना पिए। शराब पीने की वजह से रोजाना कई एक्सीडेंट होते हैं।

शराब पीने की वजह से जो लोग अपने परिवारजनों को खोते हैं उनको काफी दुख होता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि शराब एक ऐसी वस्तु है जिस पर आप अपनी भड़ास नहीं निकाल सकते और इसके लिए आप किसी दूसरे को दोषी भी नहीं ठहरा सकते। इतना ही नहीं यदि आप गाड़ी में बैठ कर शराब पीते हैं तो आपके ऊपर भारी जुर्माना लग सकता है। मोटर वाहन अधिनियम के मुताबिक देश में कहीं पर भी गाड़ी में बैठ कर शराब पीना कानूनन अपराध है।

इतना ही नहीं बल्कि आपको इसके लिए 2 साल की साधारण कैद भी हो सकती है, बता दें कि ट्रैफिक पुलिस जब आप पर शक होता है तो वह आपको चेक करते समय आपके ऊपर ब्रेथ एनालाइजर का प्रयोग करती है। ब्रेथ एनालाइजर के जरिए यह सुनिश्चित किया जाता है कि आपने शराब पी है या नहीं?

इस प्रक्रिया के जरिए आपके 100 मिलीलीटर खून में यदि 30 मिलीग्राम से ज्यादा अल्कोहल पाई जाती है तो आपका चालान निश्चित ही कटेगा यदि आप पहली बार पकडड़े जाते हैं तो आपका 10,000 का चालान लगेगा साथ ही साथ आपको 6 महीने की जेल हो सकती है। इतना ही नहीं कई मामलों में तो पकडे जाने पर आपको यह दोनों चीज करनी होती है। यदि आप दोबारा पकड़े जाते हैं तो आपको 15,000 रूपए भरने होंगे और 2 साल की साधारण कैद हो जाएगी।

You cannot copy content of this page
Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari जब मिले कोमोलिका और प्रेरणा , हुआ जबरजस्त फोटोशूट पीले लहंगे में शहनाज का ट्रेडिटिनल लुक