4 February 2023

ये है MA English चायवाली -ब्रिटिश काउंसिल की जॉब छोड़ दिल्ली की सड़क पर खोली चाय की दुकान…

ये है MA English चायवाली -ब्रिटिश काउंसिल की जॉब छोड़ दिल्ली की सड़क पर खोली चाय की दुकान… 1

डेस्क : मानव जीवन में शिक्षा का काफी ज्यादा महत्व होता है. शिक्षा के बिना जीवन काफी नीरस हो जाता है. हर कोई अच्छा पढ़ लिखकर अपने सपनों को एक नई उड़ान देना चाहता है. कई बार लोग अपने करियर को संवारने के लिए दिन और रात कड़ी मेहनत भी करते हैं. वहीं कुछ लोग अपने करियर को दरकिनार कर अपने पैशन को फॉलो करने में भी लग जाते हैं.

ऐसा ही कुछ एक लड़की ने भी किया, जिसने अपने सपनों को उड़ान देने के लिए कुछ ऐसा ही कर दिखाया, जिसे देखकर आज कई लोग इंस्पायर भी हो रहे हैं. अंग्रेजी साहित्य में मास्टर्स करने वाली यह लड़की आज अपनी नौकरी छोड़कर सड़क पर चाय का ठेला लगा रही है. इस MA इंग्लिश चायवाली (MA English Chaiwali) की कहानी को भारतीय सेना के रिटायर्ड ब्रिगेडियर संजय खन्ना ने Linkind पर भी शेयर किया है, जो अब लोगों के दिलों को भी छू रही है.

इस MA English चायवाली का नाम शर्मिष्ठा घोष (Sharmistha Ghosh) है, जो अपने चाय व कैफे की चेन के सपने को पूरा करने में जुटी भी हुई हैं. यूं तो शर्मिष्ठा घोष English लिटरेचर में परास्नातक हैं, जो कि दिल्ली कैंट के गोपीनाथ बाजार में रेहड़ी पर एक छोटी सी चाय की दुकान भी चलाती हैं.

बताया यह जा रहा है कि, वह पहले ब्रिटिश काउंसिल से ही जुड़ी थीं, लेकिन अपने एक स्टार्ट अप के लिए उन्होंने नौकरी छोड़ने का भी फैसला किया. इस महिला शर्मिष्ठा घोष का यह सपना है कि, एक दिन वह भी चायोस जितना बड़ा ब्रांड बनाकर अपने सपने को साकार करेगीं.