Facebook पर हुआ प्यार, युवती ने कर दिए सात समुंदर पार, लड़के की आर्थिक तंगी देख फिर लौटी अपने देश

Filipina Girl to india

न्यूज़ डेस्क : चांदी की दीवार न तोड़ी और प्यार भरा दिल तोड़ दिया… कुछ ऐसा ही किस्सा फेसबुक पर फिलिपींस की युवती से दोस्ती का अंजाम हुआ। आपको बता दे की दोनों प्रेमी युगल लगभग डेढ़ साल तक साथ रहे, लेकिन, गरीबी और पढ़ाई दो प्रेमियों के बीच आड़े आ गई। आर्थिक तंगी के चलते युवती ने युवा के नहीं रहने का फैसला लिया। उसके मैसेज करने पर भारतीय दूतावास की टीम गुरुवार को यूपी के हरदोई आई और युवती को लेकर उत्तराखंड रवाना हो गई।

क्या है पूरा मामला…. दरअसल, मझिला थाना क्षेत्र के ग्राम बग्गरपुरवा निवासी पवन कुमार पिछले कई सालों से देहरादून में रहकर मजदूरी करता था। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने के लिए उसने फेसबुक एकाउंट बनाया। इसी दौरान वर्ष 2019 में उसकी दोस्ती फिलिपींस की एक युवती से हो गई। फिर चैटि‍ंग शुरू हुई और दोनों में प्यार हो गया। फिर कुछ दिन बाद युवती देहरादून आ गई। दोनों किराए के एक कमरे में रहने लगे। वहां से कुछ दिनों बाद युवक उसे उत्तराखंड से लेकर अपने जिला हरदोई ले आ गया। पहले उसने शहर में किराए पर कमरा लिया और फिर कुछ दिनों तक साथ रहा।

फिर अंत मे युवती को लेकर गांव चला गया। गांव में भी दोनों साथ रहने लगे। पवन के पास गांव में न तो अच्छा मकान है और न ही उसकी आर्थिक स्थिति मजबूत। युवती को आर्थिक तंगी खलने लगी। फिर जो हुआ युवक ने कभी सोचा भी नहीं था। युवती ने दूतावास को मैसेज भेजकर पूरी स्थिति की जानकारी दी और वापस अपने देश जाने की इच्छा जाहिर की। टीम ग्राम बग्गरपुरवा पहुंची। युवती को अपनी अभिरक्षा में ले लिया। जैसा कि युवती ने टीम को बताया कि उसकी एक दोस्त उत्तराखंड में रहती है, टीम उसे लेकर उत्तराखंड के लिए रवाना हो गई।

प्रेमिका के खातिर पास की मैट्रिक, सीख रहा था अंग्रेजी. प्रेमिका इंग्लिश में बात करती थी और पवन कम पढ़ा लिखा था। प्रेमिका के लिए उसने पढ़ाई शुरू की और हाईस्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण की। इंग्लिश स्पीकि‍ंग कोर्स भी शुरू किया। ताकि, वह अंग्रेजी में प्रेमिका से बात कर सके, लेकिन आर्थिक तंगी दोनों के प्यार में बाधा बन गई।

You may have missed

You cannot copy content of this page