बिहार में याश का असर : दिन में खिली धूप के बीच मौसम ने बदला मिजाज, मौसम विभाग का आया अलर्ट

Weather ALert

न्यूज डेस्क : बिहार में जिलों में याश तूफान ने आम जनजीवन को उथल पुथल बनाकर रख दिया है। गुरुवार और शुक्रवार को बिहार में भी आंधी तूफान, बारिश लगातार होती रही । शनिवार की दोपहर याश का असर थमता दिखा। कि एक बार फिर से मौसम विभाग ने चार जिलों वैशाली , खगड़िया , बेगूसराय और समस्तीपुर के लिए अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने कहा है कि शनिवार शाम 4 बजे से अगले तीन चार घण्टे तक बारिश और वज्रपात की आशंका है. मौसम विभाग ने अलर्ट के जरिए इन जिलों के लोगों को वज्रपात से सावधान रहने को कहा है. प्रशासन ने लोगों से बारिश और वज्रपात के मद्देनजर लोगों से घर में रहने की अपील कर रही है, क्योंकि वज्रपात से कई लोगों के जान जाने की संभावना बढ़ जाती है. बेगूसराय में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए है। कई जगहों में हल्की बारिश भी हो रही है । तेज हवाये चल रही है। बताते चलें कि बेगूसराय में दो दिनों से बारिश और तूफान के बीच शनिवार दोपहर गर्मी की तपिश बढ़ी हुई थी। एक फिर बारिश के आसार बन रहे हैं।

बताते चले कि इससे पहले दोपहर में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लोगों को पहले चेता दिया था ।उन्होंने ट्वीट में कहा था कि चक्रवाती तूफान ‘‘यास‘‘ का असर बिहार में कम हो रहा है। संबंधित विभागों एवं जिला प्रशासन को जिलों में पानी, बिजली, आवागमन एवं जन-सुविधाओं को बहाल रखने के लिए जरूरी कदम उठाने को कहा गया है। परन्तु सभी को सजग रहना चाहिए।

You may have missed

You cannot copy content of this page