May 17, 2022

योगी के मंत्रिमंडल में अकेला मुस्लिम चेहरा, जानिए कौन हैं दानिश आजाद अंसारी..जिनको मिली बड़ी जिम्मेदारी

muslim leader join in UP Politics

डेस्क : यूपी की राजनीति में 37 सालों बाद उत्तर प्रदेश में योगी आदित्‍यनाथ ने सीएम पद की शपथ लेकर एक नया इतिहास रचा है। योगी की कैबिनेट में इस बार सभी जातियों को खुश करने के लिए हर जाति के लोगों को शामिल किया गया है।

वहीं एक मुस्लिम विधायक दानिश आज़ाद अंसारी को मंत्री बनाया गया है। जो इस वक्त सोशल मीडिया की सुर्खियों में है। आपको बता दें कि दानिश आज़ाद अंसारी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा उत्तर प्रदेश के महामंत्री रहे हैं, जिन्‍हें योगी कार्यकाल 2 की कैबिनेट में शामिल किया गया है।

वही नई कैबिनेट में दो उपमुख्यमंत्री समेत कुल 51 मंत्री ने शपथ ली। सरकार में अधिकांश पुराने मंत्रियों को मंत्रिमंडल में रखा जाएगा। दानिश आजाद अंसारी को मंत्री बनाए जाने पर भाजपा मुस्लिम नेताओं और भाजपा मुस्लिम सपोर्टस काफी उत्‍साहित हैं। भाजपा में शामिल मुस्लिम नेता कह रहे हैं हमारे अल्पसंख्यक मोर्चे के लिए ये बहुत गर्व की बात है।

बता दे की दानिश आज़ाद काफी लंबे समय से राजनीति में सक्रिय हैं, लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्र राजनीति से अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने वाले दानिश आज़ाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में विभिन्न पदों पर रहे। आज़ाद लगातार अल्पसंख्यक समाज और युवाओं में लगातार सक्रिय बने रहते है। सबसे बड़ा प्रश्न यह है आखिर कौन है दानिश आजाद? तो आपको बता दे की दानिश अंसारी को योगी आदित्यनाथ का करीबी माना जाता है, वे एबीवीपी के लंबे समय से कार्यकर्ता रहे हैं। इसके अलावा वे यूपी सरकार की फखरुद्दीन अली अहमद मेमोरियल समिति के सदस्य भी रह चुके हैं। दानिश आजाद अंसारी बलिया के बसंतपुर के रहने वाले हैं।