दिल्ली-पटना फ्लाइट में क्रू मेंबर ने भोजपुरी में किया अनाउंस, कहा- रउरा सब लोगन के हार्दिक अभिनंदन करत बानी..VIDEO VIRAL देखें

Flight

न्यूज डेस्क: जब भी कोई आम नागरिक हवाई जहाज में यात्रा करते हैं तो आमतौर पर फ्लाइटों में हिंदी या फिर इंग्लिश भाषा से यात्रियों का वेलकम किया जाता है। लेकिन, क्या आपने कभी सोचा आप फ्लाइट में बैठे हैं और अचानक से क्रू मेंबर आपका भोजपुरी में अभिवादन करना शुरू कर दे, जी हां ऐसा ही एक बकाया इंडिगो की फ्लाइट में देखने को मिला, जब क्रू मेंबर ने यात्रियों का भोजपुरी में वेलकम करने लगा।

जब अचानक से क्रू मेंबर यात्रियों के बीच यह कहना शुरू कर दे, “इंडिगो परिवार की ओर से रउवा सब लोगन के हार्दिक अभिनंदन करत बानी जा..भोजपुरी ठीक बा?’ तो कैसी प्रतिक्रिया होगी, निश्चित तौर पर भोजपुरी भाषियों के लिए काफी सुखद अनुभव होगा, कुछ ऐसा ही नजारा इंडिगो की एक फ्लाइट में देखने को मिला, इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

बताते चलें कि उक्त बातें पटना से दिल्ली जा रही इंडिगो की फ्लाइट में हुई, फ्लाइट के अंदर भोजपुरी का ये अनाउंसमेंट पर बिहार और यूपी के लोगों की जमकर प्रतिक्रियाएं भी आ रही है। भोजपुरी में ब्रीफिंग को यात्रियों ने सराहनीय पहल बताया है। दिवाली और छठ महापर्व पर लोग बड़े शहरों से घरों की तरफ लौटते हैं। इस दौरान फ्लाइट में अपनी क्षेत्रीय भाषा को सुनना लोगों को काफी पसंद आया है।

क्रू मेंबर बोलते है कि ”आज थोड़ा हल्का लोड बा, छठ दिवाली के टाईम आ गई बा, वापस आवें में ज्यादा भीड़ रहता, जाए में कम। भोजपुरी समझ में आवता सब कोई के कि हिन्दी में ट्रांसलेशन करीं..भोजपुरी ठीक बा?” इस पर यात्री उन्हें भोजपुरी समझ आने का इशारा करते हैं। आगे कहते हैं, “बिहार में त बहुत भाषा बा, मगही, मैथिली, ठेठी, मगर हमरा के खाली भोजपुरी आवेला।”‘ इसी के साथ क्रू मेंबर कहते है कि ‘रउरा लोग के हमनी का एक परिवार के सदस्य समझी लेजा।’ यानी हम लोग आप सभी को एक ही परिवार का सदस्य समझते हैं

You cannot copy content of this page