May 17, 2022

सरकार का बड़ा ऐलान – बिजली बिल माफ..जिन लोगों ने बिल भर दिया उन्हें मिलेगा पूरा पैसा..

Electricity Meter Bill

डेस्क : अगर आप भी बिजली उपभोक्ता है तो यह खबर आपके लिए है। क्योंकि अब आपकी मौज आने वाली है। बता दे की बिजली उपभोक्ताओं को सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है, जिसके तहत 31 अगस्त 2020 तक के सभी बिलों को माफ कर दिए है। बिल माफ़ होते ही आम आदमी को बड़ी राहत मिली है।

ऐेसे में जिन लोगों ने बिल भर दिए थे। उन्हें पूरा पैसा वापस मिलेगा, यानी उस पैसे को अगले बिलों में समायोजित किया जाएगा। दरअसल, मध्य प्रदेश सरकार ने उन बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है, जिनके बिजली बिल कॉविड काल में बकाया थे। हालांकि, बिजली कंपनी द्वारा बाद में समयोजन योजना के तहत छूट देकर उन बिजली बिलों को भरवाया गया था।

लेकिन, अब बिजली बिल माफ हो चुके हैं, तो जिन उपभोक्ताओं ने बिजली बिल जमा कर दिए थे, उनके द्वारा भरी गई राशि का समायोजन अगले बिलों में कर दिया जाएगा। आसान भाषा में कहें तो सरकार ने अप्रैल 2020 से 31 अगस्त 2020 तक के बिजली बिल माफ कर दिए हैं। सीएम ने शिवराज ने इस बात की घोषणा विधानसभा में की है, जिसके तहत मध्यप्रदेश के 88 लाख घरेलू उपभोक्ताओं को लगभग 6400 करोड़ रुपए का माफ होगा।

जैसे ही सरकार ने उपभोक्ताओं को ये बड़ी सौगात दी, उपभोक्ताओं के मन में सवाल खड़े हो गए। आखिर जिन लोगों ने बिजली बिल पहले ही जमा कर दिए हैं, उनका क्या होगा, तो आपको बता दें कि एमपी में करीब 1 करोड़ 20 लाख घरेलू उपभोक्ता हैं। जिन उपभोक्तओं ने 1 किलोवॉट तक का कनेक्शन ले रखा है, उन्हें फायदा मिलेगा। इस छूट के तहत करीब 88 लाख लोगों के अप्रैल 2020 से 31 अगस्त 2020 तक के बिजली बिल माफ होंगे। जल्द ही इस संबंध में आदेश जारी होंगे।