पियक्कड़ों की निकल पड़ी! दिल्ली के हर कोने में मिलेगी शराब , वही रेट पर डबल मजा

Delhi Liquor shop

डेस्क : दिल्ली के आबकारी विभाग के अधिकारियों के मुताबिक नई सरकारी दुकानों पर कोई छूट या योजना नहीं दी जाएगी. इतना ही नहीं आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल पर संचालित की जा रही 6 दुकानों को भी गुरुवार से बंद कर दिया गया है।

इतना ही नहीं आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल पर संचालित की जा रही 6 दुकानों को भी आज से बंद कर दिया गया है। दिल्ली में आज (1 अगस्त) से शराब नीति में बड़े बदलाव हुए हैं. पहले जहां ज्यादातर दुकानों पर 1 बोतल शराब लेने पर फ्री दिया जाता था, वहीं अब यह ऑफर पूरी तरह खत्म हो गया है। आज से दिल्ली की शराब की दुकानों पर तय दाम पर ही शराब बिकेगी.

अब पुरानी 250 निजी दुकानों को 300 नई दुकानों से बदला जाएगा। जानकारी के मुताबिक नई शराब नीति (2021-22) के तहत करीब 250 लाइसेंस बांटे गए.नियम बदलने से पहले दिल्ली की उन दुकानों पर काफी भीड़ देखी गई, जहां एक बोतल दूसरी को मुफ्त में शराब देने जैसी योजनाएं चलाई जा रही थीं. आबकारी विभाग ने निजी लाइसेंसधारियों को पहले ही सूचित कर दिया है कि उन्हें 31 अगस्त के बाद खुदरा शराब बेचने की अनुमति नहीं दी जाएगी।ऐसा ही नजारा वेलकम मेट्रो स्टेशन के पास देखने को मिला, जहां लोग मुफ्त में शराब की बोतल खरीदने के लिए जमा हो गए.

ये भी पढ़ें   क्या आप जानते है एक ट्रेन की कीमत कितनी है? और बनने में कुल कितना खर्चा आता है...