31 January 2023

Dream-11 ने पलट दी किस्मत – महज 3 घंटे में गरीब किसान का बेटा बन गया करोड़पति..

Dream-11 ने पलट दी किस्मत - महज 3 घंटे में गरीब किसान का बेटा बन गया करोड़पति.. 1

डेस्क : Dream-11 ऐप ने लातेहार में एक शख्स मंटू प्रसाद की किस्मत को बदल दिया. जिसके बाद वह रातों रात करोड़पति बन गया (Latehar Mantu Prasad won one crore). मंटू प्रसाद ने Dream 11 नाम की गेमिंग ऐप में पाकिस्तान नीदरलैंड मैच में एक टीम बनाई और 1 करोड़ रूपए का इनाम जीत लिया.

दरअसल, पुरनी हेरहंज के रहने वाले छोटे से किसान केश्वर साव के बेटे मंटू ने टी20 क्रिकेट विश्व कप के पाकिस्तान-नीदरलैंड मैच में Dream-11 में टीम बनाकर 49 रुपये लगाए थे. इस Dream-11 मैच में मंटू 1 करोड़ रुपये जीत गया. मंटू ने बताया कि वह ड्रीम 11 में मैच खेलने का आदी हो गया था. लेकिन, लगातार मिल रही हार के बाद उसने अपने मोबाइल से इस App को डिलीट कर दिया था.

टी20 विश्व कप आरंभ होने के बाद उसने एक बार फिर अपने मोबाइल में इस ऐप को डाउनलोड किया और टीम बनाकर किस्मत आजमाने लगा. पाकिस्तान नीदरलैंड मैच में उसने अपनी टीम बनाई थी. उसकी बनाई टीम सर्वश्रेष्ठ हुई और उसने 1 करोड़ रुपए का इनाम भी जीत लिया (

चतरा के गांव में चलाता है एक मेडिकल स्टोर : मंटू प्रसाद वर्तमान में चतरा जिले के सिमरिया प्रखंड के जबड़ा गांव में एक मेडिकल स्टोर चलाते हैं. जबकि उनके पिता एक किसान हैं. मंटू ने कहा कि छोटे से मेडिकल स्टोर चलाकर ही वह अपने परिवार का गुजारा भत्ता करते हैं. लेकिन, अब उनका सपना है कि अपना एक बड़ा मेडिकल स्टोर खोलें. इसके अलावा वे कुछ धार्मिक कार्यों में भी जीते हुए पैसे खर्च करेंगे.

लंबे समय से आजमा रहे थे अपनी किस्मत : मंटू प्रसाद ने बताया कि वह लंबे समय से लगातार Dream 11 पर टीम बनाकर पैसा लगा रहे थे. ऐसे में उन्हें आर्थिक नुकसान भी उठाना था. लगातार हार के कारण उन्होंने गेम खेलना बंद कर दिया था. पिछले 10 से15 दिनों से दोबारा टीम बनाकर किस्मत आजमा रहे थे. इस बीच 30 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच हुए मैच में उनकी किस्मत एकदम से बदल गयी.