May 18, 2022

बड़ा झटका! 25 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया डीजल, जल्द ही पेट्रोल के दाम भी बढ़ेंगे..

petrol diesel rate

डेस्क : देश में लगातार बढ़ रही महंगाई के बीच आम लोगों के लिए एक और बड़ी खबर सामने आई है। आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में उछाल आने के बाद देश में रविवार यानी 20 मार्च को थोक उपभोक्ताओं के लिए डीजल की कीमतों में 25 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि कर दी गई है।

हालांकि, पेट्रोल पंपों के जरिये बेचे जाने वाले डीजल की खुदरा कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। जिससे आम लोगों को राहत है। माना जा रहा था कि यूपी सहित पांच राज्यों के चुनावी नतीजों के आने के बाद देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि हो सकती है। लेकिन, चुनावी नतीजों घोषणा के बाद भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

राहत की बात यह है कि तमाम कयासों के बावजूद 138वें दिन भी पेट्रोल-डीजल के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है। सप्ताह का पहला दिन यानी सोमवार, 21 मार्च भी आपके लिए राहत भरा दिन है। सरकारी तेल कंपनियों ने आज के लिए भी पेट्रोल और डीजल के रेट जारी कर दिए हैं। विदित हो की रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध की वजह से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत सातवें आसमान पर है, इसलिए पहले ही कहा जा रहा था कि विधानसभा चुनाव खत्म होते ही देश में पेट्रोल-डीजल के रेट में भारी इजाफा हो जाएगा।

You may have missed