January 26, 2022

आखिर 6 गज के घर में कैसे रहते हैं पति-पत्नी और उनके दो बच्चे ? ऐसे बिता रहे हैं सर्द भरी रातें

6 gaj ka ghar buradi

डेस्क : आज के समय में घर खरीदना काफी मुश्किल हो गया है। एक तरफ अनियंत्रित जनसंख्या है तो दूसरी तरफ रोजाना होने वाली कमाई बेहद कम। आज के समय में आदमी काफी मुश्किल से पेट पालता है ऐसे में यदि उसे बड़े शहर में छोटा सा घर भी मिल जाए तो वह अपने आपको काफी खुश किस्मत समझते हैं। आज हम दिल्ली के 6 गज के घर(6 gaj ka makan) की बात दोबारा से करने वाले हैं।

यह घर पहले भी सुर्खियों में आ चुका है। देश में इस वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है, ऐसे में दिल्ली का तापमान रात के वक्त 4 से 5 डिग्री तक चला जा रहा है आपको बता दें कि दिल्ली का इलाका बुराड़ी, जहां पर 6 गज का मकान स्थित है। इस मकान में परिवार कैसे चल रहा है आज हम उसी पे चर्चा करने वाले हैं। बता दें कि इस छोटे से मकान में सिर्फ एक बेड रखा गया है, जिसमें 4 सदस्य रहते हैं। वह लोग आसानी से अपने जीवन यापन कर रहे हैं।

बता दें कि इस वक्त करोना वापस आ गया है जिसके चलते पूरे परिवार को वापस घर में ही बैठना पड़ रहा है। घर में मौजूद बच्चे भी ऑनलाइन क्लास ले रहे हैं। बड़ा वाला लड़का 21 साल का हो गया है और छोटा वाला लड़का मात्र 13 साल का है। ऐसे में पूरे परिवार एक ही कमरे में टीवी भी देखता है और ऑनलाइन क्लास भी लेता है। बच्चे बेड पर सोते हैं और मां-बाप को जमीन का सहारा लेकर अपनी नींद पूरी करनी होती है।

इस पूरे 6 गज के मकान को एक ग्राउंड फ्लोर और 2 मंजिल इमारत की तर्ज पर तैयार किया गया है। बता दें कि जैसे ही कोई व्यक्ति नीचे से इस मकान में आता है तो वह सबसे पहले बेडरूम में पहुंचता है और इस बैडरूम के साथ ही एक बाथरूम भी लगा हुआ है। यदि व्यक्ति को ऊपर जाना हो तो बेडरूम से ही सीढ़ियां ऊपर की ओर जा रही है। यह पूरा का पूरा मकान तिकोने आकार का है।

दरअसल जिस व्यक्ति ने इस मकान को बनाया है वह अब गुमनामी की जिंदगी जी रहा है लोग बताते हैं कि वह बिहार से है। वैसे तो कई लोग इस घर को देख कर चौक जाते हैं। साथ ही साथ बड़े बड़े बिल्डर और आर्किटेक्ट इस डिजाइनिंग को देखकर लोग दांतों तले उंगली दबा लेते हैं। इस घर में जो परिवार रह रहा है वह उत्तर प्रदेश से है। बीते 3-4 सालों से यह परिवार खुशी-खुशी अपना जीवन यापन 6 गज के मकान में कर रहा है।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल Gehraiyaan के प्रमोशन में हद पार कर गईं दीपिका पादुकोण नाश्ते में खाना हो कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं पालक बेसन का चीला Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल …