नेपाल और दिल्ली के बीच शुरू हुई बस यात्रा- बस इतने घंटे में पहुंचा देगी हद से ज्यादा लोगों को उस पार

nepal to kathmandu

डेस्क : नेपाल की राजधानी काठमांडू से दिल्ली की यात्रा करने वालों के लिए एक बहुत ही उपयोगी खबर थी। बतादें की हाल ही में नेपाल से दिल्ली तक की बस को चालू करदिया गया है , इससे समय की बचत हुई और घूमना-फिरना आसान हो गया। दरअसल, यात्रियों की संख्या बढ़ाने के लिए दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) ने दिल्ली से काठमांडू (नेपाल) के लिए बस सेवा के शेड्यूल और रूट में कुछ बदलाव किए हैं। प्रबंधन का मानना ​​है कि नए मार्ग से यात्रियों को यात्रा के कम से कम छह से सात घंटे की बचत होगी।

उप मुख्य महाप्रबंधक (पीआर) डीटीसी, संजय सक्सेना ने परिवर्तन के बारे में कहा, सेवा, जिसे 3 नवंबर, 2014 को लॉन्च किया गया था, को आधिकारिक तौर पर भारत-नेपाल मैत्री बस सेवा के रूप में जाना जाता है। मैं था। नए रूट पर बसों का संचालन लखनऊ एक्सप्रेस हाईवे से होगा। जो लगभग 49 किमी की बचत करने वाला नया सर्वेक्षण मार्ग। इससे यात्रा का समय मौजूदा 32-34 घंटे से घटकर 25-26 घंटे हो जाएगा। उन्होंने कहा कि एक यात्रा के लिए प्रति यात्री किराया 2,774 रुपये होगा। यात्रियों की सुविधा बढ़ाने के लिए बस पहले मजनू का टीला और वहां से अंबेडकर टर्मिनल जाएगी।

उन्होंने कहा कि बस सुबह 5 बजे मजनू का टीला पहुंचेगी और वहां से वह एक घंटे बाद सुबह 6 बजे अंबेडकर टर्मिनल दिल्ली गेट जाएंगे। वहीं समय परिवर्तन के तहत नेपाल के लिए बसें दिल्ली गेट टर्मिनल से पहले की तरह सुबह 10 बजे के बजाय सुबह सात बजे रवाना होंगी। इससे यात्रियों को अतिरिक्त 4-5 घंटे प्रतीक्षा समय की बचत होती है। उन्होंने कहा कि अगर बस सुबह 7 बजे टर्मिनल से निकलती है, तो यह समय पर नेपाल पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि इस यात्रा के दौरान बस उनके लिए तीन स्टॉप बनाती है।

ये भी पढ़ें   दिल्ली के इन इलाक़ों में मिलेगी शराब! जगह देने के लिए हवाई अड्डे ने निकाली NOC