Delhi के साथ पंजाब में फ्री बिजली व्यवस्था को लेकर बड़ा तोहफा – जानें क्या

bijli meter

डेस्क : जैसा की हम जानते हैं की दिल्ली में बिजली अब मुफ्त है। अब इस लिस्ट में एक और राज्य का नाम भी जुड़ गया है। यहां हम बात कर रहे हैं पंजाब की, जहां आम आदमी पार्टी सत्ता में आ चुकी है। चुनाव के दौरान पार्टी ने बिजली बिल माफ करने का वादा किया था. सरकार ने 21 दिसंबर 2021 तक के बकाया बिजली बिल माफ कर दिए हैं। पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने इस संबंध में नोटिस जारी किया है।

आपको बतादें की आम आदमी पार्टी ने चुनाव के दौरान जनता से वादा किया था कि अगर वह चुनाव जीतती है तो वह सभी घरेलू ग्राहकों के बिजली बिल माफ कर देगी। पंजाब में उनकी सरकार बनने के बाद 31 दिसंबर 2021 तक प्रधानमंत्री भगवंत मान ने सभी घरेलू ग्राहकों के बिजली बिल माफ कर दिए हैं। इस संबंध में पीएसपीसीएल ने नोटिस जारी किया है। ऊर्जा मंत्री हरभजन सिंह ने भी इसकी पुष्टि की। एक सरकारी घोषणा के अनुसार, सरकार न केवल पिछले बिजली के बिल माफ करेगी, बल्कि नए कनेक्शन की लागत भी वहन करेगी।

बतादें की ऊर्जा मंत्री हरभजन सिंह ने कहा कि पुन: आवेदन के बाद काटे गए विद्युत कनेक्शनों को फिर से जारी किया जाएगा। सार्वजनिक अस्पताल, फार्मेसियों, पूजा स्थलों, शैक्षणिक संस्थानों, खेल सुविधाओं और सार्वजनिक आवास योजना में शामिल नहीं हैं।बिजली बिल में छूट के अलावा, सरकार उसे पंजाब के सभी पात्र निवासियों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली दे रही है। इससे लोगों को काफी मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें   मोहम्मद शमी को लेकर पत्नी हसीन जहां ने दिया बड़ा बयान- बेटी संग करते गंदा बर्ताव