हाल बेहाल : दिल्ली-NCR में मुसलाधार बारिश से भीषण जलजमाव, एयरपोर्ट रोड में जमा पानी तो कहीं धंसी मुख्य सड़क

Delhi Rain

डेस्क : देश की राजधानी दिल्ली में मूसलाधार बारिश ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है। लगातार रुक रुक कर हो रही बारिश दिल्ली वालों की मुश्किलें बढ़ाकर रख दी हैं। दिल्ली-एनसीआर सहित कई इलाकों में सुबह से भारी बारिश हो रही है। जिसकी वजह से कई जगहों पर भीषण जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। जलभराव के कारण यातायात पर भी इसका बुरा असर पड़ा है। सड़कों पर जहां तहां वाहनों की लंबी कतारे देखने को मिल रही है। वही बारिश के कारण इंदिरापुरम इलाके में मुख्य सड़क नीचे धंस गयी है।

जिसके बाद इस सड़क पर वाहनों के आवागमन को बंद किया गया है। भारी बारिश का असर यातायात पर भी पड़ रहा है। सड़कों पर पानी भर जाने से रफ्तार पर ब्रेक लग गया है। जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश का पानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के भीतर भी भर गया है। एयरपोर्ट रोड का भी बारिश के चलते जलभराव से बुरा हाल हो गया है। सड़कों पर पानी ही पानी नजर आ रहा है। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली में भारी बारिश का अनुमान जताया है। दिल्ली में बारिश और तेज हवाओं के बीच तापमान में गिरावट आई है। दिल्ली में बारिश ने एक ओर जहां 18 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है तो वही दूसरी ओर 46 साल में सबसे ज्यादा बारिश का रिकॉर्ड भी बनाया है। दिल्ली में जून महीने से मानसून की शुरूआत होती है।

इस दौरान पूरे बरसात के मौसम में औसतन 649.8 मिमी बारिश दिल्ली में होती है। लेकिन 10 सितंबर को यह आंकड़ा 1005.3 पहुंच गया। आज शनिवार तक दिल्ली में 1100 मिमी बारिश दर्ज की गई।

You may have missed

You cannot copy content of this page