16 साल के करियर में 4407 करोड़ की मालकिन, जानिए कौन हैं रिहाना

डेस्क : दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन चल रहा है और इसको लेकर अब विश्वव्यापी समर्थन मिलने लगा है हॉलीवुड की मशहूर सिंगर रिहाना इस किसान आंदोलन को समर्थन देती नजर आ रहे हैं उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं। यह ट्विटर मंगलवार से ही चर्चा में है रिहाना के बाद ग्रेटा थनबर्ग जैसी बड़ी हस्तियां इस मुहिम से जुड़ती नजर आ रही है।

अगर आप नहीं जानते रिहाना कौन है तो बता दे कि उन्होंने महज 15 साल की उम्र में अपना म्यूजिक करियर शुरू किया था। इतनी कम उम्र में ही उन्होंने म्यूजिक ऑडियो रोजर्स और कर्ल डंकन के साथ परफॉर्म किया। उनकी 2005 में एल्बम काफी मशहूर हुई जिसका शीर्षक था म्यूजिक ऑफ द सन। लेकिन उनको पहचान इतनी जल्दी नहीं मिली उसके बाद उनकी एक और एल्बम रिलीज हुई जिसका शीर्षक था गुड गर्ल गोन बैड। इसके बाद वह काफी प्रचलित हो गई।

उनके नाम पर 6 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है और 9 ग्रेमी अवार्ड है। फिलहाल वह 32 वर्ष की है और उनके पास ग्रैमी अवार्ड गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अलावा अमेरिकन म्यूजिक अवॉर्ड्स एवं बिलबोर्ड म्यूजिक अवॉर्ड्स है। उन्होंने 2012 में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। किसान आंदोलन से पहले भी रिहाना काफी चर्चा में आ चुकी है 2016 में जब अमेरिका पुलिस ने बर्बरता बरसाई थी तो उसके लिए भी रिहाना ने एक वीडियो रिलीज किया था जिसका शीर्षक था कि तुम काले लोगों को 23 तरीकों से मार सकते हो।

ऐसे में रिहाना ने डोनाल्ड ट्रंप के ऊपर भी टिप्पणी की थी जिसमें डोनाल्ड ट्रंप ने मुस्लिमों की एंट्री का विरोध किया था हाल ही में म्यांमार के ऊपर भी उन्होंने चर्चा की जिसके बाद उनके 100 मिलियन से ज्यादा टि्वटर पर फॉलोअर्स है और 90 मिलियन से ज्यादा इंस्टाग्राम फॉलोअर्स है। आपको बता दें की कोरोना काल में रिहाना ने 2 मिलियन डॉलर का दान भी दिया है।

You cannot copy content of this page