बेगूसराय पुलिस की बड़ी कारवाई में कई मामलों का हुआ उदभेदन,11 अपराधी हथियार समेत गिरफ्तार

District Police Begusarai

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : बेगूसराय पुलिस जिले में अपराध रोकने को लेकर लगातार एक्शन मोड में है। इस कड़ी में बेगूसराय पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने निजी बैंक कर्मी से लूट तथा नगर थाना क्षेत्र हुए गोलीबारी समेत जिले भर में घटित कई अलग अलग मामलों में 11 अपराधियों को हथियार और नगद के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

यह जानकारी गुरुवार को अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी अवकाश कुमार ने दी। एसपी ने बताया कि एफसीआई ओपी के उत्क्रमित मध्य विद्यालय रेलवे कॉलोनी बीहट की घेराबंदी कर अपराध की योजना बना रहे पांच अपराधियों को सदर डीएसपी राजन सिन्हा के नेतृत्व में गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए अपराधियों में चकबल्ली निवासी कौशल कुमार, बलवाचक निवासी चंदन कुमार, बीहट जागीर टोला निवासी राजेश उर्फ सन्नी कुमार, जगतपुरा निवासी आकाश कुमार एवं चकबल्ली निवासी बिट्टू कुमार को गिरफ्तार किया गया। इन लोगों ने 18 जनवरी को एफसीआई ओपी के जलालपुर में बंधन बैंक कर्मचारी के साथ लूट, 25 जनवरी को वीरपुर थाना के नोनपुर पुलिया के समीप बाइक लूट, 28 जनवरी को गढ़हरा ओपी के ठकुरीचक चौक के समीप फाइनेंसियल कंपनी के कर्मचारी से 57 हजार की लूट तथा 16 दिसम्बर को गढ़हरा ओपी के बारो बांध के समीप बंधन बैंक कर्मी से 76 हजार के लूट कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

लूट की रकम से ज्यादा का रकम लूटे जाने का पीड़ित ने दर्ज करवाया था मामला पुलिस कप्तान ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि 18 जनवरी को एफसीआई ओपी क्षेत्र में बंधन बैंक कर्मचारी 47 हजार की लूट हुई थी। लेकिन उक्त कर्मी ने एक लाख लूट का मामला दर्ज कराया है, छानबीन चल रही है दोषी पाए जाने पर उक्त कर्मचारी के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। गिरफ्तार पांचों अपराधियों से पूछताछ में सभी कांड में लाइनर का काम करने वाले बरौनी थाना क्षेत्र के सिमरिया निवासी बाबुल कुमार उर्फ कारी उर्फ रुद्रा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इन लोगों के पास से तीन देसी पिस्तौल, तीन गोली, पांच मोबाइल 33 हजार नगद, लूटा गया एक बाइक एवं घटना में प्रयुक्त एक बाइक बरामद किया गया है।

दिनकर भवन के समीप दुकानदार से गोलीबारी का भी अभियुक्त धराया सदर डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने 27 जनवरी को नगर थाना क्षेत्र के दिनकर भवन के समीप जनरल स्टोर के स्टाफ अनिकेत कुमार को गोली मारने के मामले में चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों में कैथमा निवासी रामबाबू कुमार एवं श्याम कुमार, नौला निवासी नीतीश कुमार तथा बघवाड़ा निवासी दीपक कुमार उर्फ बोडा शामिल ह। इन लोगों के पास से दो देसी पिस्तौल, चार गोली एवं एक मोबाइल बरामद किया गया है।

आर्म्स चेक करने में चली थी गोली, इस मामले में भी मिली सफलता इसके अलावा एक जनवरी को नगर थाना क्षेत्र के बीएम अस्पताल रोड में हर्ष कुमार मिश्र को गोली मारने के मामले में पोखरिया निवासी प्रेम कुमार राय को गिरफ्तार किया है। यह घटना हथियार खोल कर चेक करने के क्रम में अचानक गोली चलने से हुई थी।

You cannot copy content of this page