Indian Railway : 11 फर्जी TTE गिरफ्तार, बिना परीक्षा पास किए कर रहे थे नौकरी..

railway tte

डेस्क : नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर TTE बनकर यात्रियों का टिकट चेक करने और बिना प्लेटफार्म टिकट के आने वाले लोगों से वसूली करने के आरोप में RPF व रेलवे कर्मचारियों ने 11 फर्जी टिकट चेकरों को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। इनसे पूछताछ के बाद फिलहाल तीन आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस पूछताछ से पता चला है कि कई लोगों को नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के आने-जाने का समय एवं ट्रेन के नाम-नंबर नोट करने की ड्यूटी भी दी गई थी।

लेकिन वे वाइट शर्ट और ब्लैक पेंट पहनकर बीते 15 दिनों से अलग-अलग प्लेटफार्म पर ड्यूटी भी कर रहे थे। उन आरोपितों ने ट्रेन में चढ़कर यात्रियों के टिकट चेक करना शुरु कर दिया था जिससे इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। DCP हरेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में अभी 3 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य युवकों के बारे में भी जांच की जा रही है।

मंगलवार को रेलवे के एक अधिकारी रितेश वाधवा कानपुर शताब्दी में यात्रा कर रहे थे। ट्रेन जब गाजियाबाद पहुंची तो उन्होंने एक शख्स को टिकट चेक करते हुए देख लिया। उन्होंने जब युवक से पूछताछ की तो उसने अपना नाम भूपेन्द्र चौरसिया बताया। उसने बताया कि वह एक टिकट चेकर है। शक होने पर उन्होंने इसकी जानकारी तुरन्त नई दिल्ली रेलवे स्टेशन इंचार्ज देवेन्द्र कुमार छाबड़ा को दी। उन्होंने प्लेटफार्म पर ट्रेन आने से पूर्व ही RPF अधिकारी को इसके बारे में सूचना दे दी थी। जिससे स्टेशन पर ट्रेन के कोच के बाहर ही पुलिस की संयुक्त टीम तैनात हो गई थी।

ये भी पढ़ें   पोस्ट ऑफिस से पैसे निकालने के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव , अब 10 हजार की पेमेंट पर लगेगा...

ट्रेन के प्लेटफार्म पर आते ही उस शख्स को RPF ने पकड़ लिया। उसकी पहचान गोरखपुर निवासी भूपेंद्र चौरसिया के रूप में हुई। जांच में उसके मोबाइल से टिकट चेकर का फर्जी I card भी बरामद हुआ। इससे पूछताछ के बाद 10 अन्य लोगों को भी हिरासत में ले लिया गया। उनमें से दो और को भी गिरफ्तार कर लिया गया।