Entertainment

National Film Awards : KGF चैप्टर 2 को मिला बेस्ट फिल्म का अवार्ड, जानें- कौन है बेस्ट एक्टर….

70th National Film Awards : भारतीय सिनेमा की सबसे प्रतिष्ठित राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार इस बार कई मायने में खास रही. दरअसल 70 वें नेशनल फिल्म अवार्ड (National Film Awards) के विजेताओं को जो पुरस्कार दिया गया है, वह 2022 की फिल्मों के लिए है. केजीएफ स्टार यश को 70 वें नेशनल फिल्म अवार्ड में बेस्ट कन्नड फिल्म और बेस्ट एक्शन डायरेक्शन का अवार्ड मिला.

इस बड़ी जीत पर उन्होंने अपनी पूरी टीम को बधाई और शुक्रिया अदा किया. आपको बता दे कि दुनिया भर में इस फिल्म ने 1250 करोड रुपए का कलेक्शन किया, जिसमें यश के साथ संजय दत्त, रवीना टंडन, श्रीनिधि शेट्टी और प्रकाश राज जैसे कलाकार है. साल 2022 की सर्टिफाइड फिल्में भी अवार्ड के लिए एलिजिबल थी.

केजीएफ चैप्टर 2 बनी बेस्ट फिल्म

अगर बेस्ट कन्नड़ फिल्म की बात करें तो नेशनल फिल्म अवार्ड (National Film Awards) में केजीएफ चैप्टर 2 ने बाजी मार ली है. वही बेस्ट हिंदी फिल्म में शर्मिला टैगोर और मनोज बाजपेई की फिल्म गुलमोहर ने अवार्ड जीता है. जबकि मलयालम फिल्म अट्टम को बेस्ट फीचर फिल्म का अवार्ड दिया गया है. आपको बता दे कि अभिनेता ऋषभ शेट्टी को फिल्म कांतारा में उनके शानदार किरदार के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला है.

वहीं सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार नित्या मेनन और मानसी पारेख ने संयुक्त रूप से हासिल किया है. दोनों अभिनेत्रियों को अपने फिल्म में शानदार प्रदर्शन के लिए जाना जाता है और यह पुरस्कार (National Film Awards) उनकी काबिलियत को दर्शाता है. इसके अलावा ब्रह्मास्त्र के लिए प्रीतम को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का नेशनल अवार्ड मिला है.

इन अवॉर्ड्स ने भी बटोरी सुर्खियां

नेशनल फिल्म अवार्ड (National Film Awards) में पोन्निईन सेल्वन 1 के बैकग्राउंड म्यूजिक के लिए ए आर रहमान को अवार्ड दिया गया है. साथ ही साथ इस फिल्म ने बेस्ट तमिल फिल्म का अवार्ड भी जीता है. इसके अलावा बेस्ट डायरेक्टर के लिए सूरज बड़जात्या है. बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए नीना गुप्ता, बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर पवन मल्होत्रा, बेस्ट डेब्यू फौजा, बेस्ट तेलुगू फिल्म कार्तिकेय-2, बेस्ट पंजाबी फिल्म बाघे दी धी, बेस्ट ओड़िआ फिल्म दमन को शामिल किया गया.

Related Articles

Back to top button