ये रही अंबानी परिवार की अगली बहु, जानिए राधिका मर्चेंट के लाइफ के बारे में करीब से

ambani second bahu

आजकल देश के सबसे बड़े अमीर मुकेश अंबानी की होने वाली बहू राधिका मर्चेंट चर्चा में है और इस चर्चा का कारण है अरंगेत्रम सेरिमनी। इसके लिए राधिका ने अपने खास परफॉर्मेंस भी दी है जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं। वीडियो में उन्हें क्लासिकल फॉर्म भारतनाट्यम को करते हुए देखा जा सकता है।

अंबानी परिवार ने अपनी होने वाली छोटी बहू राधिका मर्चेंट के लिए मुंबई के जिओ वर्ल्ड सेंटर में इस सेरेमनी का आयोजन किया था। इस दौरान देश के कई दिग्गजों के साथ सलमान खान, रणवीर सिंह समेत कई बॉलिवुड सेलेब्रिटी भी नज़र आए। राधिका मर्चेंट ने इंडियन क्लासिकल डांस में ट्रेनिंग लिया है। राधिका एंकोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट और शायला मर्चेंट की बेटी हैं। बताया जा रहा है कि उनकी सगाई मुकेश अंबानी के छोटे बेटे के साथ हो चुकी है। हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

24 वर्षीय राधिका मर्चेंट ने भारतनाट्यम की ट्रेनिंग मुंबई के जाने-माने डांस एकेडमी श्री निभा आर्ट से ली है। बीते 25 सालों से यह एकेडमी ड्रांस की ट्रेनिंग दे रही है। राधिका की गुरु भावना ठाकर हैं। राधिका की पढ़ाई मुंबई के द कैथेड्रल एंड जॉन कानन स्कूल से हुई है। इसके अलावा वह बीडी सोमानी इंटरनेशनल स्कूल की भी स्टूडेंट्स रह चुकी हैं। न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिक्स और इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया। राधिका ने रियल स्टेट कंपनी में बतौर सेल्स मैनेजर काम भी किया है।

आपको बता दें कि अरंगेत्रम एक तमिल वर्ड है। इसका मतलब भारतीय नृत्य और संगीत साधक का पहला स्टेज परफॉर्मेंस होता है। इस सेरेमनी का आयोजन कब किया जाता है जब कोई स्टूडेंट भारतीय शास्त्रीय संगीत और नृत्य से जुड़ी शिक्षा पूरी कर लेता है। दक्षिण परंपरा के अनुसार यह जरूरी नहीं कि बड़े भव्य स्तर पर इसे किया जाए। हालांकि अंबानी परिवार के हर फंक्शन बड़े स्तर पर आयोजित किए जाते हैं इसलिए राधिका मर्चेंट का यह अरंगेतराम सेरिमनी भी काफी ग्रैंड था।

सोशल मीडिया पर हर तरफ उनके डांस परफॉर्मेंस की चर्चा है। अपनी पहली परफॉर्मेंस में राधिका ने पुष्पांजलि के साथ गणेश वंदना की और लोकप्रिय भजन अच्युतम केशवम की प्रस्तुति दी। इसके बाद काफी जटिल माना जाने वाला अष्टरस भी राधिका ने पेश किया। जिसमें श्रृंगार, हास्य, करूणा, भय, वीर, विभक्त रस पेश कर अपनी मुद्राओं से सभी का मन मोह लिया। लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें   एमएमएस लीक होने पर अंजली अरोड़ा ने तोड़ी चुप्पी, बोली मेरा छोटे भाई ने सब देख लिया