January 25, 2022

तुरंत खत्म हो जाती है Phone की बैटरी? तो घबराए नहीं..बस ये 5 Tricks अपनाएं, कभी नहीं होगी यह समस्या..

Phone Battery low problem

डेस्क: आज के बदलते इस दौर में हर लोगों पास अपना एक स्मार्टफोन होता है, किसी के पास महंगे होते हैं तो किसी के पास सस्ते होते है। लेकिन उनमें से एक इस जटिल समस्या या रहती है, की फोन खरीद के कुछ ही महीने होते हैं और बैटरी की नौटंकी चालू हो जाती है, आसान भाषा में तो तुरंत खत्म हो जाती है, तो ऐसे में बैटरी की गलती नहीं रहती है, दरअसल आपके स्मार्टफोन में कुछ सेटिंग ऑन होने की वजह से यह समस्या आ जाती है, तो चलिए आपको इस समस्या से निजात होने के लिए कुछ टिप्स बताते बताते हैं। ।

लोकेशन ऑफ रखे: कई बार ऐसा होता है कि लोग मैप देखने के चक्कर में अपनी लोकेशन को ऑन करते हैं, और उससे उसी अवस्था में छोड़ भूल जाते हैं, ऐसे में हमेशा वन होने की वजह से बैटरी पर ज्यादा असर पड़ता है, जो आपके बैटरी की लाइफ को खराब कर सकती है। तो जल्द से जल्द पहले लोकेशन सर्विस को ऑफ करें।

लो पावर मोड में रखें: आपको बता दें की बैटरी ड्रेन के खिलाफ आपके सबसे मजबूत हथियारों में से एक लो पावर मोड (Low Power Mode) है, इसके इनेबल होते ही आपका फोन केवल सबसे फास्ट काम करता है, इसलिए डाउनलोड और मेल फेच जैसी बैकग्राउंड एक्टिविटीज डिसेबल रहती हैं।

स्किन ब्राइटनेस एक्टिवेट रखे: इन दिनों स्मार्टफोन के डिस्प्ले बड़े और चमकीले होते हैं, लेकिन रात में आपको जगाए रखने वाली ये क्रिस्प स्क्रीन आपकी बैटरी लाइफ को खत्म कर देती हैं, अच्छी बात यह है कि आप उन्हें आसानी से लो कर सकते हैं, आपका फोन आपकी वर्तमान प्रकाश व्यवस्था की स्थिति के आधार पर इसकी चमक को एडजेस्ट करेगा, अगर आपके पास देखने के लिए पर्याप्त रोशनी है, तो बैटरी बचाने के लिए स्क्रीन अपने आप बंद हो जाएगी।

ऑटोमैटिक ऐप अपडेट्स को बंद रखे: जब लोगों के मोबाइल में अधिक डाटा बच जाता है तो लोग ऑटोमेटिक एप अपडेट करके छोड़ देते हैं, अपने ऐप्स और अप टू डेट रखना हमेशा एक अच्छा विचार है, कुछ अपडेट ऐप्स को तेजी से और सुचारू रूप से चलाने में मदद कर सकते हैं, जिससे उन्हें कार्य करने के लिए आवश्यक प्रोसेसिंग पावर कम हो जाती है डिफ़ॉल्ट रूप से, आपका डिवाइस ऑटोमैटिक ऐप अपडेट का समर्थन करता है, जिसका अर्थ है कि जब कोई ऐप अपडेट आता है, तो आपका स्मार्टफोन इसे बैकग्राउंड में इंस्टॉल कर देगा, ताकि आप हमेशा अप टू डेट रहें।

एयरप्लेन मोड को ऑन करें: अगर आप वास्तविक पावर जाम में हैं, तो अपने डिवाइस को एयरप्लेन मोड में रखें, जो आपके फ़ोन की सभी वायरलेस सुविधाओं को बंद कर देता है, कॉल और संदेश नहीं आएंगे, लेकिन आप अभी भी वाई-फाई से कनेक्ट कर सकते हैं, यदि iMessages और अन्य कार्यों के लिए आवश्यक हो।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल … Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari