IAS टीना डाबी जैसी है IAS Artika Shukla की Love Story, ट्रेनिंग के दौरान LBSNAA में जसमीत सिंह को दे बैठीं दिल

Riya Dabi Ias officer

न्यूज डेस्क: UPSC की परीक्षा टॉप कर ट्रेनिंग के दौरान अफसर जोड़े एक-दूसरे को दिल भी दे देते हैं। अब ‘भावी कलेक्टरों’ को उत्तराखंड ​के मसूरी में स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी यानी (LBSNAA) में ट्रेनिंग दी जाती है। वैसे तो LBSNAA से कई प्रेम कहानियां बाहर आई हैं। सबसे चर्चित लव स्टोरी थी यूपीएससी टॉपर टीना डाबी की और सेकंड टॉपर अतहर आमिर खान की ।

इसके बाद अब राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी अर्तिका शुक्ला जो की उत्तर प्रदेश के वाराणसी से आती हैं ने शुरुआती पढ़ाई सेंट जॉन स्कूल से की। मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया और फिर पीजीआईएमईआर से एमडी भी की। अर्तिका शुक्ला राजस्थान में कई पदों पर सेवाएं दे चुकी हैं। वही यूपीएससी 2015 में तीसरी रैंक हासिल करने वाले जसमीत सिंह संधू दिल्ली के है। इन्होंने 2010 में यूपीएससी की तैयारी शुरू की। तीसरे प्रयास में 332वीं रैंक पाकर आईआरएस बने थे।

इनकी कहानी बड़ी दिलचस्प रही यह चारों यूपीएससी 2015 टॉप करने के बाद टीना डाबी, अतहर आमिर खान, जसमीत सिंह संधू व अर्तिका शुक्ला प्रशिक्षण के लिए मसूरी पहुंचे थे । और वही ये एक-दूसरे को दिल दे बैठे। कैडर अलॉट हुआ तो टीना डाबी, अतहर आमिर खान, जसमीत सिंह को राजस्थान और अर्तिका शुक्ला को भारतीय प्रशासनिक सेवा केंद्र शासित प्रदेश कैडर मिला।

फिर अर्तिका शुक्ला ने आईएएस जसमीत सिंह संधू से शादी का हवाला देकर राजस्थान कैडर में आ गई। और दोनों ने दिसम्बर 2017 में शादी भी कर ली।

You cannot copy content of this page