Wednesday, July 17, 2024
Education

इस कॉलेज से महज ₹30000 में करें MBA और पाइए लाखों का पैकेज, जानें – सबकुछ…

एमबीए (MBA) करके अच्छी सैलरी वाली नौकरी पानी का सपना लेकर युवाओं में होड़ मचा हुआ है. LLB, इंजीनियरिंग MBBS, CA जैसे कोर्स करके युवा अपने बेहतर भविष्य को बनाने का सपना रखते हैं. ठीक उसी प्रकार MBA करके छात्र अपने फ्यूचर को सिक्योर करने के लिए देश और विदेश की बेहतर कॉलेज की तलास करते है. अगर ऐसा सपना आपका भी है, तो यह आज के लिए मददगार साबित हो सकता है. क्योंकि आज हम एक ऐसे संस्थान के बारे में बात करने जा रहे हैं. जहां की फीस केवल 30,392 रुपए है.

MBA की फीस मात्र 30,392 रुपए

दरअसल हम जिस संस्थान की बात कर रहे हैं, वह संस्थान विदेश में नहीं बल्कि भारत में ही मौजूद है. जिसे दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (DSE)के नाम से जानते हैं. जो अब तक का सबसे सस्ता संस्थान है और एमबीए जैसे प्रोफेशनल कोर्स के लिए छात्रों को ऑफर करता है. इसकी स्थापना दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से की गई है.

इस संस्थान का मुख्य उद्देश्य है कि छात्रों को उद्योगी का और इकोनॉमिक्स की दुनिया में महारथ हासिल करआना. हालांकि इसकी गिनती B-School में होती है. खास बात यह है कि इस कॉलेज से पास आउट होने वाले छात्रों को बड़ी-बड़ी कंपनियों से अच्छा खासा पैकेज ऑफर किया जाता है. वहीं अगर साल 2021 की बात की जाए तो सबसे हाईएस्ट पैकेज 26.5 लाख ऑफर किया गया था. जबकि एवरेज पैकेज लगभग 24.7 लाख रुपए किया गया था.

एडमिशन पाने के लिए जरूरी योग्यता

इस संस्थान में MBA के लिए एडमिशन लेने वाले छात्रों को ग्रेजुएशन में 50% का अंक हासिल होना चाहिए. जबकि स्टूडेंट किसी भी सेक्टर से ग्रेजुएशन पास आउट हो. अच्छी बात यह है कि यहां पर कैट एग्जाम को भी दाखिला मिल जाता है.

Vivek Yadav

विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. thebegusarai में विवेक बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इससे पहले 'एमपी तेजखबर' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. विवेक ऑटो, टेक, बिजनेस, नॉलेज जैसे सेक्शन में लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है। काम के अलावा विवेक को किताबें पढ़ना, लिखना और नई जानकारी जुटना काफी अच्छा लगता है।