बिहार के कॉलेजों और + 2 स्कूलों में इंटरमीडिएट के एडमिशन के लिए अप्लाई शुरू, इस Direct Link से करें आवेदन

Bihar Board Admission Open

न्यूज़ डेस्क : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने शनिवार आज से इंटरमीडिएट कॉलेजों और + 2 स्कूलों में सत्र 2021-23 में नामांकन के लिए आॅनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी‌ है। आवेदन की अंतिम तिथि 28 जून तक रहेगी। बता दे की राज्य में इस वर्ष मैट्रिक (10th) की परीक्षा में 14 लाख, 14 हजार, 370 परीक्षार्थी ही उत्तीर्ण हो पाए हैं। जबकि, वर्तमान में राज्य के विभिन्न कॉलेजों और + 2 स्कूलों में इंटर की 17 लाख सीटें हैं।

ऐसे में इस बार बड़ी संख्या में सीटें खाली रह सकती हैं। छात्र बिहार बोर्ड के ऑफिशियल साइट ओएफएसएस वेबसाइट ofssbihar.in पर जाकर डायरेक्ट आवेदन कर सकेगे। क्योंकि, बोर्ड द्वारा लिंक डाल दिया गया है। इस बार बोर्ड ने कॉलेजों और + 2 स्कूलों में नामांकन के लिए प्रत्येक छात्र को 20 कालेजों का विकल्प देने का मौका दिया है। जिस कालेज को छात्र सर्वोच्च प्राथमिकता देना चाहता है, उसे पहली च्वाइस के रूप में भरेंगे। उसी के आधार पर प्रत्येक विकल्प को प्राथमिकता के आधार पर भरना है।

बिहार बोर्ड की मानें तो इस बार बड़ी संख्या में सीट खाली होने के कारण सीबीएसई (CBSE) और आईसीएसई (ICSE) के दसवीं बोर्ड छात्र भी फार्म भर सकेगे। ऑनलाइन आवेदन पूरी होने के बाद ही मेरिट लिस्ट के आधार पर प्रथम चयन सूची जारी की जायेगी। बिहार बोर्ड ने इंटर कॉलेजों और + 2 स्कूलों में नामांकन का शुल्‍क 350 रुपये निर्धारित किया है। आनलाइन फार्म भरने के बाद छात्रों को आनलाइन ही भुगतान करना होगा

You cannot copy content of this page