बेगूसराय में वैक्सिनेशन के लिये नुक्कड़ नाटक से फैलाई जाएगी जागरूकता

Dm Begusarai

न्यूज़ डेस्क : जिले में कोरोना से बचाव एवं वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन बेगूसराय की पहल पर अब नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि यह नाटक के माध्यम से वैसे गांव, टोले, मुहल्ले के लोगों को जागरूक किया जाएगा। जहां के लोग कोरोना का टीकाकरण लेने से डर रहे हैं। साथ‌‌ ही इस नाटक के माध्यम से लोगों को मास्क लगाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग एवं बार बार हाथ धोने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाएगा। इसके साथ ही सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं। ‌

वैक्सीनेशन पर विश्वास रखने के लिए तथा किसी भी प्रकार के अफवाह में ना आने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इसी संबंध में शुक्रवार की देर शाम डीएम अरविंद कुमार वर्मा के नेतृत्व में वर्चुअल माध्यम से सभी एसडीओ, बीडीओ, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों एवं अन्य संबंधितों के साथ बैठक आयोजित की गई। समीक्षा के दौरान जिला अधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने कोविड टीकाकरण की अध्यतन स्थिति के संबंध में जानकारी प्राप्त की तथा सभी पदाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा अगले 6 माह में 6 करोड़ व्यस्क लोगों को कोविड टीकाकरण करवाने की योजना पर कार्य किया जा रहा है। इसी आलोक में राज्य स्तर से शीघ्र ही जिला एवं प्रखंड स्तरों पर कार्यक्रम के आयोजन के जरिए इस अभियान का शुभारंभ संभावित है।

अतः सभी वीडीओ तथा प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी आपसी समन्वय कर कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु सभी तैयारियां पूर्ण करना सुनिश्चित करें। आगे उन्होंने कहा कि इस अभियान का मुख्य उद्येश्य लोगों को टीकाकरण हेतु जागरूकता करना है। ताकि कोई भी व्यक्ति टीका लगवाने हेतु प्रेरित किया जा सके। इसके साथ ही अपने परिवार तथा पड़ोसियों को भी टीका लगवाने हेतु भी प्रेरित कर जा सके। साथ ही टेस्टिंग एवं वैक्सीनेशन आदि से संबंधित आवश्यक डाटा को ससमय पोर्टल इंट्री करवाने के निर्देश दिया।

You cannot copy content of this page