सबसे कम उम्र की IAS बनने का गौरव हुआ हासिल , जानिए कौन है 15 वीं रैंक लाने वाली रिया डॉबी

ias-tina-dabi-sister-upsc-rank

डेस्क : बीते कल यानी शुक्रवार को लोक सेवा संघ ने 2020 सिविल सर्विस परीक्षा का परिणाम जारी कर दी है। रिजल्ट घोषित होने के साथ से ही लोगों की निगाहें नए बने आईएएस-आईपीएस अधिकारियों पर टिक सी गई है। सब में इनको जानने की ललक दिख रही है। इसी कड़ी हम आपको मिलवाते हैं रिया डाबी से, रिया 2016 की आइएस टॉपर टीना डाबी की छोटी बहन हैं। रिया ने ऑल इंडिया रैंक 15 प्राप्त की है। आइएस टीना डाबी ने खुशी के इस पल में छोटी बहन को ट्विटर पर करके बधाई दी है। बतादें कि 23 वर्षिय रिया डाबी सबसे न्यूनतम उम्र में यूपीएससी पास करने वाली अभियर्थियो के लिष्ट शामिल हो गई हैं।

यूपीएसी के आए परिणाम पर खुशी व्यक्त करते हुए रिया डाबी ने कहा कि उन्‍हें अपनी माता जी काफी से प्रेरणा मिली है। माँ चाहती थीं कि उनके दोनो बेटी IAS अधिकारी बने। टॉप 15 में स्थान बनने पर रिया खुश हैं। बतादें कि रिया ने अपने पहले प्रयास में ही इतनी बड़ी कामयाबी हांसिल की है।

रिया की माता हिमानी डाबी ने बताया कि वे बेटी की इस कामयाबी पर गर्व महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा कि मैंने बेटियों को बेटों से भी अधिक लाड़-प्यार से पाला है, मैंने दोनों बेटियों को यह आइएस बनने को कही थी और दोनों ने आज मान बढ़ाया है।

रिया डाबी ने 2019 में दिल्‍ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से पॉलिटिकल साइंस से स्नातक किया है। मालूम हो कि उनकी बड़ी बहन आइएस अधिकारी टीना डाबी भी दिल्‍ली विश्वविद्यालय से ही स्नातक की हैं। रिया डाबी के माता-पिता की बात करें तो दोनों ही ब्‍यूरोक्रेट्स हैं। रिया बताती हैं कि उनकी बड़ी बहन टीना डाबी हमेशा उनकी मार्गदर्शक रहेंगी।

You cannot copy content of this page