बैंक कर रहा है नीलामी! आधे से भी कम रेट पर मिल रहा हैं फ़्लैट के साथ मकान और दुकान – जानें

indian overseas bank

डेस्क : हर कोई अपना घर लेना चाहता है, लेकिन कुछ चुनिंदा लोग ही ऐसा कर पाते हैं। हालांकि, अगर एक चतुर रणनीति का इस्तेमाल किया जाता है तो घर 35% तक कम खर्चीला हो सकता है। आपको शायद इस बात की जानकारी न हो कि बैंक हर साल सार्वजनिक नीलामी में हजारों अपार्टमेंट और घर बेचता है।

चूंकि ई-नीलामी अधिक लोकप्रिय हो गई है, संपत्ति की नीलामी अब व्यावहारिक रूप से दैनिक और पूरे वर्ष आयोजित की जाती है। आपको बता दें कि इंडियन ओवरसीज बैंक ने कर्ज नहीं चुकाने वालों की संपत्ति का मालिकाना हक मानकर नीलामी की प्रक्रिया शुरू कर दी है. बैंक दिल्ली सहित तीन राज्यों में प्लॉट और अपार्टमेंट की नीलामी करेगा। यह ई-नीलामी प्रक्रिया सभी के लिए खुली है।

आरक्षित मूल्य वह है जो दिलचस्प है।इन घरों के लिए आरक्षित मूल्य, जो 10 से 25 लाख रुपये के बीच है, दिलचस्प है। इस नीलामी में कोई भी व्यक्ति 10% अर्नेस्ट मनी जमा करके भाग ले सकता है। इस स्थिति में सबसे महत्वपूर्ण कारक, संपत्ति नीलामी मामलों के विशेषज्ञ और वकील अमित मिश्रा के अनुसार, नीलामी की तारीख और इसकी पूरी प्रक्रिया को समझना है। लोगों को एक अच्छा और किफायती घर मिल सकता है क्योंकि देश में हर साल 50,000 से अधिक घरों की नीलामी होती है।

इंडियन ओवरसीज बैंक द्वारा दिल्ली के नरेला में डीडीए अपार्टमेंट की नीलामी की जा रही है। सेक्टर बी-2 में यह अपार्टमेंट आकार में 452 वर्ग फुट है। फ्री होल्ड एलआईजी फ्लैट का रिजर्व प्राइस 19.71 लाख रुपये तय किया गया है। सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक। 27 अगस्त को इसकी नीलामी की जाएगी। यदि आप बोली में भाग लेना चाहते हैं तो आपको 26 अगस्त को शाम 5 बजे तक एक आवेदन जमा करना होगा।इंडियन ओवरसीज बैंक मौजा अलीगंज, भोगल, जंगपुरा में एक घर की नीलामी कर रहा है।

ये भी पढ़ें   7वे आसमान से गिरा सरसों तेल का दाम! नया MRP जान झूम उठे लोग - और सस्ता होगा तेल..

इस बेसमेंट का आकार 52.5 वर्ग गज है। आरक्षित पुरस्कार के रूप में निर्दिष्ट राशि रु। 16.60 लाख। बयाना राशि 1.70 लाख रुपये है और आपको कम से कम 50,000 अतिरिक्त रुपये की बोली लगानी होगी। यदि आप नीलामी में भाग लेना चाहते हैं तो आपके पास ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए 26 अगस्त तक का समय है। रात 11 बजे के बीच और दोपहर 1 बजे 27 अगस्त को नीलामी होगी। आपको बैंक की वेबसाइट का उपयोग करके अपनी बोली लगानी होगी।