4 February 2023

आज ही शुरू करें ये व्यवसाय – हर महीने होगी 10 लाख तक की कमाई..

Money Rupees

डेस्क : इन दिनों कई लोग अपनी आम पेशा नौकरी छोड़ बिजनेस करने की ओर रुख कर रहे हैं। यदि आप भी छोटे न्वेश में हर महीने मोटी कमाई करना चाहते हैं तो आप इस खबर को जरूर पढ़ें। आज आपको बताते हैं एक ऐसे छोटे निवेश के बारे में जिसमें आपको जबरदस्त मुनाफा मिल सकता है। इस आइडिया के तहत आपको डेयरी प्रोडक्ट्स की प्रसिद्ध कंपनी अमूल के साथ बिजनेस करने का अवसर प्राप्त होगा। अमूल की फ्रेंचाइजी आपको हर महीने बंपर कमाई करवा सकती है। अमूल की फ्रेंचाइजी लेना बहुत आसान है। तो चलिए आपको बताएं सारी जानकारी

अमूल के साथ बिजनेस करना बेहद सरल है। इसके पीछे 2 कारण है। पहला अमूल का कस्टमर बेस और दूसरा यह शहर की हर लोकेशन पर फिट बैठता है। अमूल हर शहर में बहुत मशहूर है और इसका कस्टमर बेस काफी मजबूत है। बड़ा या छोटा शहर, हर शहर में लोग इसके प्रोडक्ट्स को नाम से पहचानते हैं। बड़े से बड़े शहर और साथ ही छोटे शहरों में भी इसकी पहुंच है। इसलिए अमूल की फ्रेंचाइजी लेने में कोई नुकसान के चांस नहीं है।

अमूल अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए दो तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर कर रहा है। अगर आप अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो इसमें लगभग 2 लाख रुपये का निवेश करना होगा। इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 हजार रुपये, रिनोवेशन पर 1 लाख रुपये, इक्‍वीपमेंट पर 75 हजार रुपये का खर्च आता है। अधिक जानकारी के लिए आप इसके वेबसाइट या फ्रेंचाइजी पेज पर जाकर सभी जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं।

यदि आप अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी खोलना या चलाना चाहते हैं और इसकी फ्रेंचाइजी के लिए प्लान कर रहे हैं तो आपको इसमें आपको थोड़ा अधिक निवेश की जरूरत पड़ेगी। इस फ्रेंचाइजी को लेने के लिए आपको करीब 5 लाख रुपये का निवेश करना होगा। वहीं, इसमें आपको ब्रांड सिक्‍योरिटी के रूप में 50 हजार रुपये, रिनोवेशन 4 लाख रुपये, इक्‍वीपमेंट 1.50 लाख रुपये खर्च करने होंगे।

यदि आपको भी अमूल आउटलेट की फ्रेंचाइजी लेनी है तो इसके लिए आपके पास मात्र 150 वर्ग फुट की जगह होना आवश्यक है। यदि आपके पास जरूरत के हिसाब से पर्याप्त जगह है तो कंपनी आपको फ्रेंचाइजी दे देगी। हालांकि, अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी के लिए कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए। अगर आपके पास इतनी जगह नहीं है तो अमूल फ्रेंचाइजी ऑफर नहीं करेगा।

इस बारे में अमूल फ्रेंचाइजी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, फ्रेंचाइजी के जरिए हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपये की बिक्री आसानी से हो सकती है। साथी ही साथ अमूल का आउटलेट लेने पर कंपनी अमूल प्रोडक्‍ट्स के मिनिमम सेलिंग प्राइस यानी एमआरपी पर आपको कमीशन भी देगी। इसमें एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन मिलता है।

यदि आप अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर करीब 50% का कमीशन मिलता है। साथ ही, प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी कमीशन खुद कंपनी की ओर से दिया जाता है।