SBI ग्राहकों को बैंक जाने का झंझट खत्म! अब घर बैठे फोन पर होगा सभी समस्याओं का समाधान, जानें – कैसे ?

SBI

डेस्क : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के खाता धारकों के लिए काम की खबर है। इस देखा जाता है कि एसबीआई बैंक के किसी भी ब्रांच में छोटी से छोटी काम के लिए भी ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अब खाता धारक घर बैठे अपना काम करवा सकेंगे। इसके लिए दो नंबर जारी किए गए हैं। इसके माध्यम से आप किसी भी काम के लिए फ़ोन लगा सकते है। और इस नंबर पर छूटी के दिन भी आपकी समस्या का हल होगा।

ये नंबर किया गया जारी : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि, अपनी बैंकिंग चिंताओं को बाय-बाय कहिए …टोल फ्री नंबर 18001234 या 1800 2100 पर काल करें।’ मालूम हो कि इस नई पहल के मुताविक एसबीआई के खाता धारक कभी भी फ़ोन करने कब खाता से संबंधित समस्याओं का निदान कर सकते है। इससे वैसे लोगों को अधिक लाभ होगा जो ई-सर्विसेस का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं। ऐसे के अब कोई भी सरलता से बैंक में फोन लगा कर अपनी बैंक से संबंधित परेशानियों को दूर कर सकते हैं।

कभी भी ले सकते हैं सुविधा का लाभ : मालूम हो कि इस सुविधा का लाभ 24×7 मिलेगी। एसबीआई के ट्वीट के मुताबिक, ग्राहक इस नंबर के जरिए अपने अकाउंट का बैलेंस, पिछले पांच ट्रांजैक्शन, ब्लॉक कार्ड, नए एटीएम के लिए रिक्वेस्ट चेक कर सकते हैं. वहीं पुराने एटीएम को ब्लॉक किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें   UPI पेमेंट करने के बदल गए नियम - जान लीजिए वर्ना भुगतान करते वक्‍त आएगी आफत!