LIC लूट स्कीम ! महज 253 रुपये की बचत, आपको दिलाएगी 54 लाख की रकम.. जानें – कैसे ?

LIC

डेस्क : आज के समय में एलआईसी (LIC) सबसे भरोसेमंद बीमा कंपनियों में अपना स्थान बना लिया है। एलआईसी में निवेश पर आपको अच्छा रिटर्न मिल जाता है। ऐसे में आज बात करेंगे जीवन लाभ पॉलिसी ( Jeevan Labh) की। इस पॉलिसी के तहत पोलीचोल्डर्स को इंश्योरेंस कवर के साथ-साथ एक भारी रकम भी मिलती है।

इस पॉलिसी के तहत निवेश करने की न्यूनतम राशि दो लाख तय है वहीं निवेश की अधिकतम राशि अभी तय नहीं की गई है। इस पॉलिसी में निवेश किए गए पैसे कई अवधि में मैच्योर सकते हैं। आप अपने हिसाब से 16 साल, 21 व 25 साल मैच्योरिटी की अवधि को चुन सकते हैं। वहीं प्रीमियम जमा 10, 15 और तक कि अवधि है। प्रीमियम की राशि आप किस्तों में भर सकते हैं।

ऐसे मिलेंगे 54.50 लाख : यदि आप 25 साल की उम्र में 25 साल की अवधि वाली जीवन लाभ पॉलिसी खरीदते हैं तो आपको मैच्योरिटी पर 54 लाख रुपये मिलेंगे। इस पॉलिसी के तहत आपको प्रति माह 7700 रुपये वहीं यह प्रतिदिन के हिसाब से 253 रुपये प्रीमियम आएगा। महज 253 रुपये रोजाना के निवेश पर आपको मैच्योरिटी के समय 54.50 लाख रुपये की भारी भारखम राशि मिलेगा।

पॉलिसी धारकों के लिए लोन की सुविधा : इस पॉलिसी के तहत पोलिकयहोल्डर्स की मैच्योरिटी से पहले दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु होने की स्थिति में पॉलिसी धारकों के परिवार को आर्थिक मदद दिए जाएंगे। वहीं खाताधकारों को लोन की भी सुविधा मिलती है।

ये भी पढ़ें   किसान के खाते में आएंगे 7000 रुपये, सिर्फ 2 दिन में करवाएं ये काम