कम पैसे में महिलाओं के लिए बड़े काम की है ये LIC पॉलिसी रोजाना सिर्फ 29 रुपए बचाकर पाएं 4 लाख रुपए

LIC

न्यूज डेस्क : हर आम लोग अपने बेहतर भविष्य को सुरक्षित करने के लिए एक बेहतर स्कीम की तलाश में किसी अच्छी जगह निवेश करने की सोचता है। जहां सुरक्षा के साथ-साथ मोटी रकम भी हासिल हो सके। बता दे कि एलआईसी अपने ग्राहकों के लिए हर बार नई स्कीम लांच करते रहती है। इसी बीच एलआईसी (LIC) ने महिलाओं आत्म निर्भर बनाने के लिए एक बेहतर स्कीम लांच किया है।

इस प्लान के तहत कोई भी 8 से 55 साल तक की महिलाएं निवेश कर सकती हैं। और कुछ दिनों बाद अच्छी रकम हासिल कर सकते हैं। सिर्फ आप रोजाना 29 रुपया बचाकर करीब 3.97 लाख रुपए तक पा सकती हैं। बता दे की इसमें मैच्योरिटी पर बीमाधारक को एक निर्धारित राशि का भुगतान किया जाता है। वहीं अगर व्यक्ति की मृत्यु पहले हो जाती है आपके परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है। इसमें न्यूनतम बीमित रकम 75,000 और अधिकतम 3 लाख रुपए है। जबकि पॉलिसी अवधि 10 से 20 वर्ष के लिए होती है।

जानिए इस पॉलिसी के बारे में और कैसे मिलेंगे साढ़े तीन लाख रुपए : बता दे की LIC की यह आधार शिला पॉलिसी केवल महिलाओं के लिए है। यह एक गारंटीड रिटर्न एंडोमेंट प्लान है। इसमें आपको बोनस की सुविधा का लाभ दिया जाता है। इस योजना में आपको एक ही समय पर सुरक्षा के साथ बचत की भी सुविधा मिलेगी। इसमें निवेश के लिए आपको एलआईसी ब्रांच या एजेंट से संपर्क कर सकते है। पॉलिसी के बारे में आसानी समझिए – उदाहरण के रूप में अगर कोई महिला 31 वर्ष की उम्र में यह पॉलिसी लेती है और इसमें 20 साल तक रोजाना 29 रुपए जमा करती है तो पहले साल का प्रीमियम 4.5 फीसदी टैक्स के साथ 10,959 रुपए बनेगा।

जबकि अगला प्रीमियम 2.25 फीसदी के साथ 10,723 रुपए होगा। ऐसे में कुल 214696 रुपए जमा करने होंगे। आप प्रीमियम मासिक, तिमाही या छमाही आधार पर जमा कर सकते हैं। 20 साल बाद आपको मैच्योरिटी पर 3.97 लाख रुपए मिलेंगे। सबसे खास बात अगर आपको पॉलिसी पसंद नहीं है तो आप 15 दिन के अंदर कैंसल करा सकते है।

You cannot copy content of this page