पोस्ट ऑफिस धमाका! महज 50 रुपये करें निवेश, मिलेंगे 35 लाख रुपये

indian post banking

न्यूज़ डेस्क: पोस्ट ऑफिस निवेश के लिए सब से भरोसेमंद विकल्प है। इसमें लोग निवेश करना बेहद पसंद करते हैं। इसका का मुख्य कारण है रिस्क न के बराबर होना। इसी कड़ी में पोस्ट ऑफिस आपके लिए एक बेहतरीन स्किम लेकर आई है। इसमें कम निवेश पर अच्छा रिटर्न मिलेगा। इस स्किम का नाम ग्राम सुरक्षा योजना (Gram Suraksha Scheme) है। इसमें कम निवेश पर शानदार रिटर्न मिल रहा है। लोग इस स्किम की ओर आकर्षित हो रहे हैं। बतादें कि मामूली निवेश पर आपको 35 लाख रुपये तक मिल सकते हैं।

post office fraud

इस स्किम के तहत रोजाना 50 रुपये का निवेश कर सकते हैं। यह महीने का 1500 रुपये होता है। यानी 15 सौ रुपये के एक छोटा सा निवेश पर आपको 35 लाख रुपया मिलेगा।भारतीय डाक द्वारा पेश किया गया यह प्रोटेक्शन प्लान एक ऐसा विकल्प है जिसमें आपको कम जोखिम के साथ अच्छा रिटर्न मिल सकता है।

ग्राम सुरक्षा योजना में निवेश करने का ये है नियम : इस स्किम का फायदा उठाने के लिए लिए निवेशक की उम्र 19 से 55 साल के बीच होनी चाहिए। इस स्किम के तहत न्यूनतम दस हजार और अधिकतम 10 लाख रुपये का निवेश किया जा सकता है। आप प्रीमियम का भुगतान करने के लिए मासिक, तीन महीने, छह महीने या वार्षिक आधार पर निवेश करना चुन सकते हैं।

ग्राम सुरक्षा योजना में निवेश पर इतना होगा फायदा : यदि कोई भी व्यक्ति 19 की उम्र में 10 लाख की पॉलिसी खरीदता है तो इस स्थिति में हर महीने का प्रीमियम 1515 रुपये आएगा। यह 55 साल तक चलेगा। वहीं 58 और 60 साल के लिए 1463 और 1411 रुपये क्रमसः प्रीमियम होगा। ऐसे में पॉलिसी खरीदार को 55 साल के लिए 31.60 लाख रुपये, 58 साल के लिए 33.40 लाख रुपये और 60 साल के लिए 34.60 लाख रुपये मैच्योरिटी पर मिलेगा।

ये भी पढ़ें   खुशखबरी! केंद्र सरकार Account में क्रेडिट करेगी 7000 रुपए, फटाफट करा लें रजिस्ट्रेशन..