LIC में निकली नौकरियां – 80 हजार रु तक मिलेगी सैलेरी, जानिए – क्या करना होगा?

LIC JOBS

डेस्क : देश के सबसे बड़े बीमाकर्ता और राज्य के स्वामित्व वाली बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की सहायक कंपनी LIC हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (HFL) में भर्ती हो रही है। एचएफएल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नौकरी से जुड़ी जानकारी साझा की है। बता दें कि एचएफएल ने असिस्टेंट और असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए घोषणा की है

ऑनलाइन आवेदन की तिथि 04 अगस्त, 2022 है, जबकि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 25 अगस्त, 2022 है। कॉल लेटर रिलीज की तारीख परीक्षा की तारीख से 7 से 10 दिन पहले है। इसी तरह, सहायक (अस्थायी) के लिए ऑनलाइन परीक्षा सितंबर/अक्टूबर 2022 में आयोजित की जाएगी, जबकि सहायक प्रबंधक (अस्थायी) के लिए ऑनलाइन परीक्षा सितंबर/अक्टूबर में आयोजित की जाएगी।

किस राज्य में कितनी भर्तियां : छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश – सहायक -06, बिहार, झारखंड, ओडिशा – सहायक -02, असम, सिक्किम, त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल सहायक -03, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड सहायक -06, चंडीगढ़, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, पंजाब और राजस्थान – सहायक -02, कर्नाटक – सहायक -04, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना – सहायक -10, केरल, पुडुचेरी, तमिलनाडु – सहायक -02, गोवा, गुजरात और महाराष्ट्र – सहायक -1

कितने अंक चाहिए : असिस्टेंट को ग्रेजुएशन में कम से कम 55% अंक चाहिए सहायक प्रबंधक (अन्य) के लिए स्नातक में न्यूनतम 60% अंक या किसी भी विषय में स्नातकोत्तर। सहायक प्रबंधक (डीएमई) के पास किसी विषय में स्नातक की डिग्री या 50% अंकों के साथ किसी विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। मार्केटिंग/फाइनेंस में एमबीए को वरीयता। इन लोगों को पत्राचार के माध्यम से नौकरी के पाठ्यक्रम पूर्ण/योग्य दूरी/अंशकालिक नहीं मिलेंगे। डीएमई को एलआईसी एचएफएल के सक्षम प्राधिकारी द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित और अनुमोदित ‘लक्ष्य उपलब्धि प्रमाणपत्र’ अपलोड करना होगा। योग्य डीएमई को ऑनलाइन परीक्षा में बैठने का केवल एक मौका दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें   LIC स्कीम! महज 1 प्रीमियम का करें भुगतान, फिर जीवन भर हर महीने पाएं ₹12000..

आयु सीमा : सहायक के लिए 21-28 वर्ष, सहायक प्रबंधक (अन्य) के लिए 21-28 वर्ष, सहायक प्रबंधक (डीएमई) के लिए 21-40 वर्ष। आवेदकों को ऑनलाइन टेस्ट और इंटरव्यू से भी गुजरना होगा। सहायक का वेतन 33,960 रुपये (पोस्टिंग के स्थान पर निर्भर करता है) और सहायक प्रबंधक के लिए 80110 रुपये (पोस्टिंग के स्थान के आधार पर) है। यह लिंक https://s3-ap-south-1.amazonaws.com/adda247jobs-wp-assets-adda247/jobs/wp-content/uploads/2022/08/04104240/lic-supporting-information-1.pdf लेकिन आपको सभी जानकारी मिल जाएगी आवेदन कैसे करें एलआईसी एचएफएल की आधिकारिक वेबसाइट www.lichousing.com पर जाएं ‘सहायक और सहायक प्रबंधक’ के पद के लिए आवेदन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें आवेदन पत्र पर क्लिक करें और आगे बढ़ें।

सबमिशन आवश्यकताएँ : सभी आवश्यक विवरण और दस्तावेज़ भरें। मेनू से ‘फाइनल सबमिशन’ चुनें। अपने रिकॉर्ड के लिए आवेदन की एक प्रति प्रिंट करें। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस भारत में सबसे बड़ी हाउसिंग फाइनेंस मॉर्गेज लोन कंपनियों में से एक है, जिसका पंजीकृत और कॉर्पोरेट कार्यालय मुंबई में है। एलआईसी एचएफएल एलआईसी की सहायक कंपनी है। कंपनी का मुख्य उद्देश्य आवासीय उद्देश्यों के लिए घरों या फ्लैटों की खरीद या निर्माण के लिए दीर्घकालिक वित्त प्रदान करना है। कंपनी नवीनीकरण उद्देश्यों के लिए मौजूदा फ्लैटों और घरों का वित्तपोषण भी करती है।