9 February 2023

Sahara India : क्या आपका भी फंसा है पैसा तो घुमाएं फोन, जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर..

Sahara India

न्यूज डेस्क : सहारा इंडिया में निवेश करने वालों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, इस कंपनी में लाखों लोगों के करोड़ों रुपए फंसा हुआ है। लोग अब परेशान हो रहे हैं। ऐसे में सहारा के निवेशकों के लिए राहत भरी खबर है। सरकार इस मामले में जोरों से प्रयास कर रही है।

सरकार ने जारी की ये नंबर

बता दें कि झारखंड सरकार के वित्त विभाग ने एक नया हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। यह संख्या सहारा इंडिया सहित किसी अन्य गैर बैंकिंग वित्त कंपनी (एनबीएफसी) और सहकारी समिति के लिए भी है। यानी अगर आपका पैसा इनमें से किसी में फंसा है तो आप जारी किए गए नए नंबर पर शिकायत कर सकते हैं।

इन नंबर पर परेशानियों का समाधान

झारखंड सरकार का फाइनेंस डिपार्टमेंट एक्शन में है। इसीलिए एक नया पुलिस हेल्प लाइन नंबर जारी किया गया है। ये नंबर 112 है। जिन लोगों का पैसा सहारा इंडिया में भी फंसा है वे लोग भी इस नंबर पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीआईडी के साथ मिलकर वित्त विभाग शिकायत की जांच करेगा। बता दें कि झारखंड समेत देश के कई राज्यों के लोगों ने सहारा इंडिया में निवेश कर रखा है। बीते दिनों कई आरोप प्रत्यारोप लगाए गए। इस मामले में सदन में भी सवाल उठे हैं। सरकार अपनी ओर से लोकहित में प्रयास कर रही है।