LIC स्कीम! महज 29 रुपये का निवेश करने पर मिलेगा 4 लाख का रिटर्न, जानें – कैसे लगाएं पैसा

lic scheme

न्यूज डेस्क : LIC निवेश के मामलों में हर भारतीय का पसंदीदा बीमा कंपनी है। इसमें लोग निश्चिंत होकर निवेश करते हैं। यह एक सरकारी बीमा कंपनी है। इस वजह से भी लोगों में इस पर विश्वास अधिक है। एलआईसी अपने ग्राहकों के लिए नए-नए स्कीम लेकर आता है। इसी कड़ी में महिलाओं और बच्चियों के लिए एलआईसी आधारशिला प्लान (LIC Aadhaar Shila Plan) एक बेहतरीन योजना है।

LIC Jeevan Umang Policy
LIC स्कीम! महज 29 रुपये का निवेश करने पर मिलेगा 4 लाख का रिटर्न, जानें - कैसे लगाएं पैसा 3

इस प्लान को महिलाओं और बच्चियों के हित में लाया गया है। इसमें रोजाना 29 रूपये के निवेश पर मैच्योरिटी के समय 4 लाख रुपए तक मिल सकता है। वहीं किसी कारण वश पॉलिसी होल्डर की मृत्यु हो जाती है तो उनके परिवार को आर्थिक सहायता मिलती है। इस प्लान में महिलाओं के सुरक्षा और बचत दोनों को ध्यान में रखा गया है। यह योजना अपने ऑटो कवर के साथ क्रेडिट विकल्प के माध्यम से लिक्विडिटी भी प्रदान करती है।

इस प्लान में इतना मिलेगा रिटर्न : इस प्लान में मैच्योरिटी पर मिलने वाली रकम की बात करें तो यदि आप रोजाना 29 रूपये बचाते हैं तो बचाए गए यह 29 रूपये 1 साल में 10959 होता है। इसको 20 साल तक चलाने पर 214696 का निवेश कर लेते हैं। इसके बाद मैच्योरिटी पर आपको ₹397000 मिलेगा।

इस बीमा के तहत न्यूनतम मूल बीमा राशि 75,000 रुपये प्रति जीवन है। वहीं, अधिकतम बेसिक सम एश्योर्ड 3 लाख रुपये है। बता दें कि एलआईसी की आधारशिला प्लान में 8 साल की बच्चियों से लेकर के 55 सालों की महिलाओं निवेश कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें   जनधन खाताधारकों चमकी किस्मत! अब कभी भी निकाल सकते हैं ₹10,000, जानें- पूरी प्रक्रिया…