Maruti Alto में नजर आई सनरूफ मॉडल, देखकर आप भी कहेंगे- ‘ये तो कातिलाना है’..

SUNROOF ALTO K10

डेस्क : कार के शौकीन लोगों के लिए यह खबर बेहद काम की है। इन दिनों कार में सनरूफ लगाने का फैशन बड़ा तेजी से बढ़ रहा है। हर कोई अपने कार में सनरूफ लगाना चाहते हैं। यह सिलसिला तब से अधिक बढ़ा जब अलग से लगवाने का विकल्प मिल मौजूद हो गया। आज के समय में लोग मारुति सुजुकी अल्टो जैसी कार में भी सनरूफ लगा लेते हैं। यह कार देश में सबसे अधिक बिकने वाली कार में शुमार है। इसे लोग बजट कार कहकर पसंद करते हैं।

सनरूफ को लोगों में इतना पसंद किया जा रहा है कि अब इससे अलग से इंस्टॉल करवा लेते हैं। आफ्टरमार्केट की सहायता से यह आसानी से लगाया जा सकता है। आपने कई ऐसे लोगों को देखा होगा या उनके बारे में सुना होगा, जिन्होंने मारुति सुजुकी अल्टो में अलग से सनरूफ इंस्टॉल करवाया है।

कार लवर्स शौक के लिए अल्टो में सनरूफ लगा तो लेते हैं। लेकिन इसका नुकसान भी काफी अधिक है। आपको बता दें कि आफ्टरमार्केट सनरूफ कार की सेफ्टी पर भी असर डालता है। इसे लगवाने के बाद आप सनरूफ का तो मजा ले सकते हैं लेकिन आपको कई तरह की परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है।

इसका एक नुकसान या भी है आफ्टरमार्केट से लगाए जाने वाले सनरूफ कम समय में खराब हो जाती है। इस वजह से बारिश के दिनों में कार की छत से पानी भी टपकने की संभावना बनी रहती है। कई केस में ऐसा भी देखा गया है कि सनरूफ टपकने लगती है, जिससे कार के भीतर लोग परेशान हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें   ये है 125cc वाली TVS की नई दमदार Scooter - माइलेज और कीमत देख तुरंत खरीद लेंगे आप..