January 21, 2022

अगर SBI में खाता है बल्ले बल्ले, मिल रहा इतने लाख रुपये का फायदा, यहां- जानिए पूरा तरीका

SBI

डेस्क: भारत के सबसे बड़े बैंकों में से एक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) आए दिन अपने खाता धारकों को नए-नए स्कीम देती रहती है, जहां तक बात रहा भरोसा का तो ग्राहकों का रिस्पॉन्स हमेशा अच्छा मिलता रहता है, चलिए मुद्दे की बात पर आते हैं.. अगर आपका भी अकाउंट एसबीआई (SBI) में है तो आप खुश हो जाइए, क्योंकि SBI ने नए साल से पहले एक धांसू ऑफर पेश कर दिया है, जिसमें आपको 2 लाख रुपये तक का फायदा मिल रहा है। 

ग्राहकों को कैसे होगा फायदा: बता दे की SBI नए प्लान के तहत अपने ग्राहकों को पूरे 2 लाख रुपये का बीमा दे रहा है, सबसे खास बात यह है कि ये ऑफर उन डेबिट कार्ड यूजर्स के लिए है, जिनके पास RuPay का डेबिट कार्ड है। इसके अलावा SBI में उनका प्रधानमंत्री जनधन योजना का खाता खुला हुआ हो।

किन लोगों को मिलेगा लाभ: बता दे की SBI मुफ्त बीमा की रकम जन धन खाता खुलवाने की अवधि के मुताबिक तय करेगा। अगर किसी ग्राहक का पीएमजेडीवाई (PMJDY) खाता 28 अगस्त, 2018 खोला गया है, तो उनका 1 लाख रुपये तक इंश्योरेंस होगा, जबकि 28 अगस्त, 2018 के बाद खुले खाताधारकों को RuPay PMJDY कार्ड पर 2 लाख रुपये का इंश्योरेंस मिलेगा। इसमें जन-धन खाताधारकों का मुफ्त एक्सीडेंटल कवर किया जा रहा है।

जानिए कैसे अप्लाई कर सकते हैं: बताते चले की प्रधानमंत्री जनधन योजना के RuPay डेबिट कार्ड (Debit card) पर मिलने वाले एक्सीडेंटल कवर का फायदा किसी तरह की दुर्घटना होने पर मिलेगा। अगर दुर्घटना के दौरान व्यक्ति की मौत हो जाए तो इस एक्सीडेंटल डेथ इंश्योरेंस के तहत बीमाधारक द्वारा दुर्घटना की डेट से 90 दिनों यानि 3 महीनों में इंट्रा या इंटर बैंकों में से किसी भी में किसी तरह का कोई सफल फाइनेंशियल या नॉन फाइनेंशियल लेनदेन किया हो। वही ऐसा होने पर ही इंश्योरेंस क्लेम दिया जाएगा। बाद ही क्लेम के लिए अप्लाई किया जा सकता है, जिसके लिए पहले एक Claim Form भरना पड़ेगा।

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल