January 26, 2022

बिहार में अब ट्रैफिक पुलिस की नहीं चलेगी मनमानी, वर्दी पर लगेगा बॉडी वार्न कैमरा, जानिए- क्या हुआ बदलाव

Traffic Bihar

डेस्क: बिहार के ट्रैफिक नियम में बहुत बड़ा बदलाव किया गया, अब ट्रैफिक पुलिस आम नागरिकों के साथ मनमानी नहीं कर सकेंगे, क्योंकि विभाग ने उसके लिए एक बेहतरीन प्लान तैयार कर लिया। बता दे की अब बिहार में ट्रैफिक नियंत्रण के अलावा ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक पुलिस के अफसरों और जवानों की गतिविधियो को भी मॉनिटर की जाएगी, इसके लिए एक नई योजना बनाई जा रही है।

दरअसल ट्रैफिक व्यवस्था को नए सुचारू रूप से चलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस के अफसरों और जवानों की बॉडी पर कैमरे दिए जा रहे हैं, कैमरा लगने के बाद पुलिस अफसर वन कैमरा नहीं ड्यूटी करेंगे, इसके लिए एक कंट्रोल रूम भी बनाया जाएगा ताकि वहां बैठे अफसर लाइव सब कुछ मॉनिटर कर सके, इससे पुलिस वाले आम लोगों के साथ बदतमीजी नहीं कर पाएंगे, और ट्रैफिक व्यवस्था भी सुचारु रुप से चल सकेगा।

बता दे की इस नई योजना का प्रयोग सर्वप्रथम पटना और नालंदा में किया गया है, और फिलहाल पटना और नालंदा जिले में बॉडी वार्न कैमरा तैनात अफसरों और जवानों की हर गतिविधियों की मॉनिटरिंग करेगा, इसके पीछे का मकसद यह है कि पब्लिक ट्रैफिक पुलिस पब्लिक के साथ किस तरह का बर्ताव कर रही है यह स्पष्ट हो सकेगा।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ट्रैफिक आईजी एमआर नायक के मुताबिक, अगली आने वाले दिनों में राजधानी पटना समेत 12 जिलों के ट्रैफिक डीएसपी को सख्त निर्देश जारी किया था, इन जिलों में पटना के अलावा गया,भोजपुर, सारण, मुजफ्फरपुर ,बेगूसराय, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर, मुंगेर, दरभंगा और नालंदा शामिल हैं।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल Gehraiyaan के प्रमोशन में हद पार कर गईं दीपिका पादुकोण नाश्ते में खाना हो कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं पालक बेसन का चीला Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल …