Business

1 साल में कितना कमाते है Mukesh Ambani की फैमिली? रकम जानकर सिर पकड़ लेंगे आप…

Mukesh Ambani 1 year Earning : भारत के सबसे अमीर लोगों की अगर बात की जाए तो एशिया के सबसे अमीर इंसान मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का नाम तो जरूर आता है. हाल ही में उन्होंने अपने बेटे अनंत अंबानी की शादी की है, आप यह जानकर हक्के बक्के हो जाएंगे कि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने अपने बेटे अनंत अंबानी की शादी में 5000 करोड रुपए खर्च किए हैं. इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) कितने ज्यादा अमीर इंसान है, पर क्या आपको मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की सैलरी पता है तो लिए आपको हम मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और उनके परिवार के अन्य सदस्यों की नेटवर्थ के बारे में बताते हैं।

नीता अंबानी की होती है कितनी कमाई

रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) की चेयरपर्सन एवं एमडी नीता अंबानी (Neeta Ambani) जो कि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) जी की धर्मपत्नी है. 2023-24 के लिए 2 लाख रुपये सिटिंग फीस और 97 लाख रुपये कमीशन के तौर पर दिए गए थे क्योंकि वह 2023 तक रिलायंस इंडस्ट्रीज में नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर भी थीं।

कितनी है मुकेश अंबानी की सैलरी?

आपको बता दें कि कोरोना काल (covid 19) के समय से ही मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने यह फैसला लिया था कि वह कोई भी सैलरी रिलायंस फाउंडेशन की ओर से नहीं लेंगे, हालांकि उनकी यात्रा और बाकी खर्च कंपनी की ओर से ही होते हैं।

अनंत अंबानी की सालाना सैलरी कितनी है

अनंत अंबानी (Anant Ambani) जो कि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के छोटे बेटे हैं, वह रिलायंस इंड्रस्टी (Reliance industry) अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र को संभाले हुए है, बात की जाए उनकी सालाना सैलरी की तो वह 4.2 करोड़ रूपये हैं। वर्तमान में उनकी कुल संपत्ति 40 बिलियन डॉलर हो गई है।

Related Articles

Back to top button