इन छात्राओं को ₹75,000 की स्कॉलरशिप दे रही ये वेबसाइट, जानें – कैसे करें अप्लाई…

Scholarship : हर मां-बाप अपने बच्चों की पढ़ाई को लेकर हमेशा चिंतित होते हैं और ऐसे में गरीब वर्ग के माता-पिता जिनके बच्चे पढ़ाई में अच्छे हैं, वह पैसों की कमी के कारण अपने बच्चों को आगे नहीं पढ़ा सकते हैं। लेकिन सरकार द्वारा ऐसे बच्चों और परिवारों के लिए कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिनके तहत उन्हें फ्री में पढ़ाया जा रहा है।

लेकिन अगर आपका बच्चा भी पढ़ाई में होशियार है और आप उसे आगे किसी अच्छे कॉलेज में पढ़ाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। अगर आपके बच्चों को आप आगे पढ़ना चाहते हैं और पैसों की कमी के कारण ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो अब चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

HDFC Bank द्वारा अब एक स्कॉलरशिप (Scholarship) प्रोग्राम चलाया जा रहा है जो मेधावी छात्रों को 75,000 रुपये स्कॉलरशिप के रूप में दिए जा रहे है। आइये आपको बताते है कि इसका फायदा आप कैसे ले सकते है?

इस तरह करें आवेदन

  • HDFC Bank परिवर्तन ईसीएसएस प्रोग्राम 2023 – 24 लेकर आया, जिसका फायदा स्कूल और कॉलेज दोनों के छात्रों को मिलेगा। अगर कोई बच्चा घर की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण आगे की पढ़ाई नहीं कर पा रहा है तो उसे इसका फायदा मिलेगा। HDFC Bank परिवर्तन ECSS प्रोग्राम 2023-24 HDFC Bank की एक पहल है जिसका उद्देश्य समाज के वंचित वर्गों के मेधावी और जरूरतमंद छात्रों का समर्थन करना है।
  • इसके लिए किसी भी क्लास के छात्र आवेदन कर सकते है।
  • ये स्कॉलरशिप (Scholarship) कक्षा 1-12 के छात्रों और डिप्लोमा, ITI, पॉलिटेक्निक, यूजी और पीजी (सामान्य और पेशेवर) कार्यक्रम करने वालों के लिए है। HDFC Bank के ECSS प्रोग्राम के तहत कोई छात्र पारिवारिक या व्यक्तिगत या फिर आर्थिक समस्या के कारण पढ़ाई नहीं कर पा रहा है और वह पढ़ाई छोड़ने को मजबूर हो रहा है तो उन्हें पढ़ाई जारी रखने के लिए 75,000 रुपये की छात्रवृत्ति दी जा रही है।