LIC Scheme : महज 44 रुपये जमा करने पर पाएं 27.60 लाख, यहां – जानिए डिटेल्स…

LIC Money

डेस्क : LIC देश में लोगों का विश्वास जीतने में सफल रही है। ग्राहक एलआईसी में निवेश करना सुरक्षित समझते हैं। आज के समय में एलआईसी लगभग हर घर तक पहुंच चुकी है। ग्राहक भविष्य के लिए इसमें निवेश करने का एक सही विकल्प मानता है। यह सरकारी बीमा कंपनी ग्राहकों के लिए नए-नए प्लान भी लेकर आती है। जिसमें ग्राहकों को सुरक्षा और मैच्योरिटी की एकमुश्त राशि भी मिले। ऐसा ही एक प्लान जीवन उमंग पॉलिसी (LIC Jeevan Umang Policy) है। इसमें आपको बीमा कवर के साथ-साथ एक बड़ी रकम भी मिलती है। तो आइए इस पुलिस को विस्तार से जानने हैं।

इस पॉलिसी में मैच्योरिटी पर भारी रकम के अलावा बीमा कवर का लाभ भी मिलता है। हम ऐसे कह सकते हैं कि में सुरक्षा और पैसा दोनों है। इस स्कीम के तहत 3 महीने के बच्चें से लेकर 55 साल तक की उम्र के लोग जुड़ सकते हैं। इस स्कीम में मैच्योरिटी पर लाभार्थी को हर महीने एक मोटी रकम दिए जाने की प्रावधान है। कुल रकम की बात करें 27 लाख से अधिक रूपए ग्राहक को मिलते हैं। इसमें पॉलिसी होल्डर को 100 सालों तक का वरेज दिया जाता है।

मैच्योरिटी पर मिलेंगे 27.60 लाख रुपए : इस स्कीम में निवेश के लिए रोजाना 44 रूपये बचाते हैं तो यह 1 महीने का 1302 प्रीमियम बन जाता है। ऐसे आप 1 साल में 15298 रुपए निवेश करते हैं। इस पॉलिसी को 30 साल तक चलाने पर निवेश की राशि 4.58 लाख रुपए हो जाएगी। अब 31वें साल से मैच्योरिटी के नाम पर आपके खाते में सालाना पैसे आने शुरू हो जाएंगे। यह राशि 40 हजार रुपए होंगे। अब कुल रकम की बात करें तो यदि 100 साल तक सालाना 40 हजार रुपए मिलते हैं तो 27.60 लाख रुपए पॉलिसी होल्डर को मिल जाती है।

ये भी पढ़ें   7वें आसमान से धड़ाम हुआ Gold – 6197 रुपये प्रति 10 ग्राम से ज्यादा हुआ सस्ता..