ये है दुनिया कि सबसे सस्ती Electric Car, कीमत iPhone से भी कम.. जानें – रेंज और फीचर्स..

electric car

न्यूज डेस्क : बढ़ते पेट्रोल डीजल की कीमतों के बाद इलेक्ट्रिक कारों की मांग बढ़ी है। लोग पेट्रोल डीजल कारों के बजाए इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुख कर रहे हैं लेकिन कई बार ऐसा भी देखने को मिला कि चाह कर भी लोग इलेक्ट्रिक कार नहीं ले पा रहे हैं। इसके पीछे का वजह इलेक्ट्रिक कारों की कीमत है। दरअसल पेट्रोल डीजल कार के मुकाबले इलेक्ट्रिक कारों की कीमत अधिक है। लेकिन अब इसका भी विकल्प उपलब्ध है। एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार को तैयार किया गया है, जिसकी कीमत IPhone 13 की कीमत से भी कम होगी। मतलब फोन के कीमत पर आप एक इलेक्ट्रिक कार खरीद सकते हैं।

नई इलेक्ट्रिक कार की फीचर : बता दें कि चाइना की ई – कॉमर्स वेबसाइट alibaba.com पर यह कार उपलब्ध है। इसका नाम ElectricKar K5 है। यह कार अन्य कारों से काफी अलग है। आपको इसमें कम कीमत में अधिक फीचर्स मिल जाएंगे। यह कार आपको 40 किमी प्रति घंटा से अधिक टॉप स्पीड प्रदान करेगी। इसके अलावा इस कार को एक बार फुल चार्ज करने पर 52 से 66 किलोमीटर तक लगातार ड्राइव किया जा सकता है।

कीमत है बेहद कम : ElectricKar K5 को एक शानदार लुक में पेश किया गया है। यह एक इलेक्ट्रिक क्वाड्रीसाइकिल के रूप में लोगों के बीच उपलब्ध है इस कार में 2 लोग आराम से सफर कर सकते हैं। इसकी कीमत की बात करें तो अलीबाबा पर $21000 यानी भारतीय करेंसी 1,67,205 रूपये है। इस कीमत पर कार मिलना लोगों के लिए बड़ा विकल्प साबित हो सकता है। बता दें कि इसे चलाने के लिए सरकार की मंजूरी आवश्यक होगी। हालांकि भारत सरकार अभी इसके लिए परमिशन नहीं दी है। सरकार की ओर से मंजूरी प्राप्त होते ही भारतीय बाजार में इस कार्य को उतार दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें   ये है Mahinda की 5 दरवाजों वाली Upcoming Thar, Maruti Jimny टक्कर देने को तैयार, जानिए कब होगी लॉन्च