महज 349 रुपये में मिल रही Automatic Solar Light, बिजली रहे या ना रहे फिर भी रोशन होगा घर..

solar light at just 349 rupees

डेस्क : दिन भर चलने वाले कूलर और एसी की वजह से बिजली का बिल बढ़ना शुरू हो जाता है लेकिन आप अपनी बिजली को स्मार्ट तरीके से मैनेज कर सकते हैं मार्ग। कम कर सकते हैं। आपको बता दें कि आप अपने घर के लिए Amazon पर उपलब्ध सस्ती या कहें Arfobel सोलर लाइट ला सकते हैं जो सूरज की रोशनी से चार्ज होगी और रात में आपके घर को रोशन करेगी।

यह प्रकाश सूर्य के प्रकाश से चार्ज होता है। आप इसे दीवार पर लगा सकते हैं। अंधेरा होते ही यह लाइट अपने आप चालू हो जाएगी। इसमें आपको मोशन सेंसर, सोलर पैनल और एक लाइट सेंसर मिलता है। बाजार में कई तरह के सोलर लाइट उपलब्ध हैं। इसे फ्लिपकार्ट से भी खरीदा जा सकता है। इसमें लगी बैटरी सूरज की रोशनी से चार्ज होने के बाद जलने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

अंधेरा होते ही इसमें लगा लाइट सेंसर लाइट को डिटेक्ट कर ऑन कर देता है। इस लाइट को दीवार पर लगाया जा सकता है, आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने इसमें सोलर पैनल दिया है। इस डिवाइस में कंपनी ने मोशन सेंसर लगाया है जो कई काम अपने आप कर लेता है। यह बेहतर और चमकदार चमक देने के लिए 1000 लुमेन के साथ आता है। ग्राहकों को इसमें 100 LED लाइट्स के अलावा 3 मोड मिलते हैं और इस डिवाइस को IP65 रेटिंग मिली है, जिससे बारिश की फुहारों से इस पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

इस डिवाइस में कंपनी ने 1800 एमएएच की बैटरी दी है, जैसा कि हमने आपको बताया, कंपनी ने इस डिवाइस में 3 इंटेलिजेंट लाइटिंग मोड दिए हैं। पहले डिम लॉन्ग लाइट मोड, इस मोड में यदि कोई व्यक्ति प्रकाश के पास नहीं है तो यह मंद प्रकाश देगा, यदि कोई प्रकाश के पास आता है तो आपको मंद प्रकाश मिलेगा और यदि कोई 15 सेकंड के बाद निकल जाता है तो यह मंद प्रकाश चालू कर देगा। दूसरा मोड मोशन सेंसर मोड है। जब कोई प्रकाश के पास न हो तो मंद प्रकाश चालू कर देगा,

जब कोई व्यक्ति प्रकाश के पास होगा तो तेज प्रकाश की पेशकश करेगा और जब व्यक्ति चला जाएगा तो स्वचालित रूप से फिर से मंद प्रकाश चालू कर देगा। तीसरा है Strong Light Sensor Mode। यदि आप इस मोड पर चलते हैं, तो जब कोई व्यक्ति नहीं होता है, तो प्रकाश काम नहीं करेगा, जब व्यक्ति आएगा, तो तेज रोशनी और जाने के बाद, प्रकाश फिर से बंद हो जाएगा। Amazon पर ग्राहक इस सोलर लाइट को 349 रुपये में खरीद कर घर ला सकते हैं और रात में एक और लाइट जलाकर अपने बिजली के बिल को बढ़ाना बेहतर है, कि इस लाइट को लगाने से आप अपना बिजली बिल बचा सकते हैं।

ये भी पढ़ें   SBI ग्राहकों को बैंक जाने का झंझट खत्म! अब घर बैठे फोन पर होगा सभी समस्याओं का समाधान, जानें - कैसे ?