December 1, 2022

सावधान! Toll Tax के नाम पर हो रहा घपला- अकाउंट से कट गए पूरे 43 लाख, जानिए – पूरा मामला..

toll tax one

डेस्क : हाल ही में टोल टैक्स की कीमतों में 15 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है, ऐसे में अगर किसी के खाते से टोल के नाम पर 43 लाख रुपये काटे जाते हैं तो उस व्यक्ति की क्या प्रतिक्रिया होगी। दरअसल, एक टोल कंपनी ने ट्रक चालक के बैंक खाते से टोल टैक्स के नाम पर 57,000 डॉलर (43 लाख रुपये) काट लिए। जिसके बाद जेसन क्लैंटन नाम के ट्रक ड्राइवर को अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा झटका लगा। इससे पहले कि आप सोचें कि ड्राइवर के खाते में यह राशि कैसे आई, तो आपको बता दें कि यह मामला ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स का है।

सावधान! Toll Tax के नाम पर हो रहा घपला- अकाउंट से कट गए पूरे 43 लाख, जानिए - पूरा मामला.. 1
सावधान! Toll Tax के नाम पर हो रहा घपला- अकाउंट से कट गए पूरे 43 लाख, जानिए - पूरा मामला.. 5

टोल के नाम पर हर बार 75,000 की कटौती : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस व्यक्ति के हर बार टोल रोड पार करने पर उसके खाते से लगभग 75,000 रुपये काटे जाते थे। जेसन ने परिवहन एजेंसी से उसके पैसे वापस करने के लिए कहा, यह महसूस करने के बाद कि राशि गलत तरीके से काटी गई थी। लेकिन उन्होंने उनके अनुरोध को मानने से इनकार कर दिया। इस विषय पर स्टेट ट्रांसपोर्ट एंड रोड एजेंसी का दावा है कि वह अब केवल क्रेडिट नोट के जरिए जेसन के पैसे लौटाएगी। यहां आपको जानकर हैरानी होगी कि जेसन अकेला ऐसा ड्राइवर नहीं है जिसके खाते से टोल के नाम पर इतनी रकम काट ली गई।

सावधान! Toll Tax के नाम पर हो रहा घपला- अकाउंट से कट गए पूरे 43 लाख, जानिए - पूरा मामला.. 2
सावधान! Toll Tax के नाम पर हो रहा घपला- अकाउंट से कट गए पूरे 43 लाख, जानिए - पूरा मामला.. 6

अब जेसन खाते में पैसे वापस चाहता है : इनके अलावा करीब 45,000 ई-टोल यूजर्स के साथ यह घटना हुई। जिन लोगों से टोल रोड का उपयोग करने के लिए नियमित शुल्क से अधिक शुल्क लिया गया है। हालांकि जेसन ने कंपनी की गलती को पहचानते हुए तुरंत अपना खाता बंद कर दिया, लेकिन अन्य लोग इससे अनजान रहे। यह घटना तब सामने आई जब जेसन ने ऑस्ट्रेलिया के 2GB रेडियो से बातचीत में इस बात की जानकारी दी।

सावधान! Toll Tax के नाम पर हो रहा घपला- अकाउंट से कट गए पूरे 43 लाख, जानिए - पूरा मामला.. 3

घटना को साझा करते हुए उन्होंने कहा, “न्यू साउथ वेल्स(new South Wales) और ई-टोल(e-toll) ने मेरे साथ एक बुरा मजाक किया है। मैं पूरी तरह से निराश हूं। मुझे क्रेडिट नोट का विकल्प बिल्कुल नहीं चाहिए।” हालांकि गंभीर कटौती को देखते हुए न्यू साउथ वेल्स ट्रांसपोर्ट के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर हॉवर्ड कॉलिन्स ने इस घटना के लिए माफी मांगी है। उन्होंने आगे कहा कि जिन वाहन चालकों का पैसा गलत तरीके से डेबिट किया गया है, उन्हें फर्म पूरी राशि जल्द से जल्द वापस कर देगी.

ये भी पढ़ें   Pan Card धारक ध्यान दें! अब लगेगा ₹1000 का जुर्माना - जारी हुआ नया नियम..