May 19, 2022

सावधान! सभी कार चालकों का कटेगा 20,000 का चालान, भूलकर भी ना करें ये गलती..

traffic challan 5

डेस्क : अक्सर कार में मस्ती के दौरान कई लोग ट्रैफिक नियमों को तोड़ देते हैं, जिनके बारे में कोई नहीं जानता। फिर बाद में भारी चालान का भुगतान करना पड़ता है। अगर आप भी अपनी कार में मस्ती करने के शौकीन हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। क्योंकि अक्सर कार में मस्ती के दौरान कई लोग ट्रैफिक नियमों को तोड़ देते हैं, जिनके बारे में कोई नहीं जानता।

फिर बाद में भारी चालान का भुगतान करना पड़ता है। ऐसा ही कुछ इन युवकों के साथ हुआ। दरअसल, तीन दिन पहले उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद का एक वीडियो वायरल हुआ था. इसमें दो युवक कार के ऊपर डांस करते नजर आए। इन युवकों ने हाईवे के बीच में अपनी कार रोक ली थी और कार के ऊपर खड़े होकर डांस कर रहे थे. इस दौरान वहां से गुजर रहे किसी व्यक्ति ने उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। कार की छत पर डांस का ये वीडियो गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस तक पहुंच गया.इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कार मालिक का 20 हजार रुपये का चालान काटा। ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए कहा, ”शिकायत का संज्ञान लेते हुए उक्त वाहन मालिक के खिलाफ यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर कुल 20 हजार का चालान किया गया है।

अधिकारियों ने एक प्रतिक्रिया के रूप में एक ई-चालान भी अपलोड किया, जिसमें वाहन के विवरण जैसे मालिक का नाम और पंजीकरण संख्या शामिल थी। बताया गया है कि कार मालिक बिना रजिस्ट्रेशन के गाड़ी चला रहा था और किसी ट्रैफिक नियम का पालन नहीं कर रहा था. इसके अलावा यातायात पुलिस ने यह चालान वायु प्रदूषण को लेकर निर्धारित मानकों का उल्लंघन करने और फुटबोर्ड पर खड़े यात्री के लिए काटा है। इस घटना के बाद गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक नया वीडियो भी अपलोड किया है, जिसमें घटना में शामिल सभी लोगों को माफी मांगते देखा जा सकता है. इसमें सभी कह रहे हैं कि भविष्य में कोई लापरवाही नहीं दोहराई जाएगी।