कर्मचारियों के बढ़ेंगे बैंक बैलेंस! DA में 4% DA को लेकर आया अपडेट, जानिए – अब कितनी सैलरी मिलेगी..

न्यूज़ डेस्क : केन्द्रियों कर्मचारियों। के लिए खुशखबरी है। केंद्रीय कर्मचारियों के दिए बढ़ाए जाने को लेकर रास्ता साफ हो गया है। बतादें कि ऑल इंड‍िया कंज्‍यूमर प्राइस इंडेक्‍स (AICPI) का आंकड़ा सामने आ गया है। इस आंकड़े के मुताविक DA में 4% बढ़ोतरी होना तय है। हालांकि फिलहाल AICPI के अप्रैल और मई महीने के आंकड़े आना बाकी है।

RUPEES

4% तक की वृद्धि तय : AICPI के मार्च में आए आंकड़े से कर्मचारियों की तनख्वा में 4% बढ़ोतरी तय माना जा रहा है। वहीं दिसंबर से AICPI के आंकड़े में गिरावट आई थी। इसके अलावा जनवरी और फरवरी में भी आंकड़ा डाउन रहा। लेक‍िन अब मार्च का आंकड़ा आने के बाद DA में इजाफा तय हो गया है। ऐसे में जानते हैं कि DA में 4% बढ़ोतरी के बाद कर्मचारियों को सैलरी कितनी हो जाएगी।

DA 38% होने पर इतनी होगी सैलरी : अगर सरकार DA में 4% की वृद्धि करती है, तो केंद्रीय कर्मचारियों का DA 34% से बढ़कर 38% हो जाएगा। अब यहां देखते हैं कि अधिकतम और न्यूनतम मूल वेतन में कितनी वृद्धि होगी। 4% महंगाई भत्ता बढ़ता है तो कुल DA 38% होता है। अब इसे अधिकतम वेतन सीमा में कैलकुलेशन किया जाए तो 56,900 रुपये के मूल वेतन पर हर महीने 21622 रुपये डीए के रूप में मिलेंगे। कुल वार्षिक महंगाई भत्ता 2,59,464 रुपये होगा।

rupees-fd-four
ये भी पढ़ें   बिना गारंटी मिलेगा ₹10000 का लोन - समय पर चुकाने से 5 गुना तक मिलेगा पैसा.. जानें -