कर्मचारियों की बल्ले बल्ले! Account में क्रेडिट में 3500 रुपये, जानिए – विस्तार से…

डेस्क : अगर आप हिमाचल प्रदेश के बिजली विभाग में कर्मचारी हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। क्योंकि राज्य विद्युत बोर्ड ने 3,000 संविदा कर्मियों को भी संशोधित वेतनमान देने का निर्णय लिया है। इसके तहत कर्मचारियों को 800 से 3500 तक का लाभ मिलेगा। इस संबंध में राज्य विद्युत बोर्ड की प्रबंधन अधिसूचना जारी कर दी गई है।

indian rupees

बिजली बोर्ड के अनुसार कर्मचारियों के वेतन में 3500 रुपये जोड़े जाएंगे। सरकार के इस फैसले से राज्य के हजारों कर्मचारियों को फायदा होगा. हालांकि यह लाभ केवल बिजली विभाग के कर्मचारियों को ही मिलेगा। इतना ही नहीं, नियमित कर्मचारियों के लिए नियत वेतन मैट्रिक्स के आधार पर अनुबंध कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि होगी।

आपको बता दें कि हिमाचल राज्य विद्युत बोर्ड ने 3,000 संविदा कर्मचारियों को संशोधित वेतनमान देने का निर्णय लिया है। बिजली बोर्ड ने राज्य सरकार के तय फार्मूले को लागू कर दिया है। इसमें संविदा कर्मचारियों को भी नियमित कर्मचारियों की तर्ज पर नए वेतन प्रारूप में शिफ्ट करने का मौका दिया गया है। इसके तहत जनवरी 2022 से पहले भर्ती किए गए संविदा कर्मचारियों को मासिक वेतन में 800 से 3500 रुपये का लाभ मिलेगा। आपको बता दें कि लंबे समय से बिजली बोर्ड के कर्मचारी संशोधित वेतनमान की मांग कर रहे थे।

बिजली बोर्ड के कर्मचारी पंजाब की तर्ज पर 2012 से संशोधित वेतनमान की मांग कर रहे हैं। इस मांग को लेकर बोर्ड के कर्मचारियों ने भी 1 जून से हड़ताल की घोषणा की थी. हालांकि, बोर्ड प्रबंधन के साथ बैठक के बाद इस फैसले को बदल दिया गया। बोर्ड प्रबंधन ने कर्मचारी संघ को एक सप्ताह में संशोधित वेतनमान लागू करने का आश्वासन दिया था, जिसे पूरा कर लिया गया है।