खूंखार खलनायक की लिस्ट में शामिल है इस एक्टर का नाम, कई भाषाओं की फिल्मों में किया है काम

ashish vidyarthi biography

कन्नड़ फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता आशीष विद्यार्थी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। इन्होंने 11 भाषाओं में 200 से अधिक फिल्मों में काम कर अपने अभिनय से फिल्म में जान फूंक दी है। आज भी वह फिल्मों में सक्रिय हैं साथ ही टेलीविजन में भी काम करते हैं। हिंदी फिल्मों के अलावा साउथ फिल्म में भी काम किया है।

फिल्म द्रोखला के लिए उन्हें फिल्म फेयर पुरस्कार भी मिला। 19 जून को आशीष विद्यार्थी का जन्म है आइए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें – 19 जून 1962 को कुन्नूर में आशीष विद्यार्थी का जन्म हुआ। उनके पिता गोविंद विद्यार्थी एक मलयाली आर्टिस्ट और माता राबी एक फेमस कथक नृत्यांगना थीं। इस वजह से वह कला मंच से जुड़े हुए थे। उनका जन्म भले ही केरल में हुआ लेकिन ज्यादातर समय उनका दिल्ली में ही गुजरा। काफी छोटी उम्र में ही वह दिल्ली आ गए और यही अपनी पढ़ाई पूरी की। दिल्ली में ही थिएटर से उन्होंने शुरूआत की और ख़ूब नाम कमाया।

अपने करियर की शुरुआत उन्होंने कन्नड़ फिल्म आनंद से की थी, लेकिन फिल्म काल संध्या से उन्हें बॉलीवुड में ब्रेक साल 1991 में मिला। इसके बाद उन्हें कभी पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी। उन्होंने 1942: ए लव स्टोरी, सरदार, द्रोखला, बिच्छू, बर्फी, बाजी, नाजायज जैसी फिल्मों में दमदार भूमिका निभाई। हिंदी फिल्मों के अलावा उन्होंने AK-47, सैनिक, वंदे मातरम, नंदी जैसी कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया। इसके अलावा उन्होंने कई टीवी सीरियल्स भी किए।

ये भी पढ़ें   Arjun Kapoor अपनी लेडी लव Malaika Arora को ले गए पेरिस, साथ में किया बर्थडे पर रोमांस- खिलाया केक

आशीष विद्यार्थी ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन उनका नाम बॉलीवुड के दमदार और खूंखार विलेन के लिस्ट में आता है। एक विलन वाले कतार को दर्शकों ने खूब पसंद किया है। आशीष विद्यार्थी एक कलाकार होने के अलावा एक मोटिवेशनल स्पीकर भी है। अक्सर लोगों के बीच जागरूकता फैलाने का काम कर रहे होते हैं। यदि पर्सनल लाइफ की बात करें तो आशीष विद्यार्थी ने बंगाली सिनेमा की लोकप्रिय अभिनेत्री शकुंतला बरुआ की बेटी राजोशी भरवा से शादी की जो एक टीवी अभिनेत्री है। रजोशी सुहानी एक लड़की में नजर आ चुकी हैं। आशीष और राजोशी का एक बेटा भी है जिसका नाम अर्थ है।