कभी शादी में पिता के साथ गाना गाते थे सोनू निगम, आज इनकी आवाज के हैं लाखों दीवाने, इस एक गाने ने बदल दी किस्मत

Sonu Nigam Anuradha

डेस्क : देश में सोनू निगम के जानने और पहचानने वाले बहुत से लोग हैं। ऐसे में आज हम आपको उनके बारे में कुछ गहरे राज बताएंगे जिनको जानकर आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे। बता दें की हाल ही में उनका 30 जुलाई को 48वां जन्मदिन बीता है। वह हरियाणा के फरीदाबाद में पैदा हुए है और महज 4 वर्ष की आयु में अपने पिता आगम निगम के साथ मोहम्मद रफी का गाना गए चुके हैं। उन्होंने सबसे पहले ” क्या हुआ तेरा वादा ” गाना स्टेज पर गुनगुनाया था। जब उन्होंने 4 साल की उम्र में गाना गाया था तो लोगों ने कहा था कि यह बच्चा आने वाले समय का दूसरा मोहम्मद रफी बनने वाला है।

सोनू निगम ने मात्र 19 साल की आयु में सिंगिंग को अपने प्रोफेशन चुन लिया था। उन्होंने क्लासिकल सिंगर उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान से ट्रेनिंग लेना शुरू कर दिया था। ऐसे में वह बॉलीवुड के नामी गामी सिंगर्स में आने लग गए थे। बता दें कि इस वक्त सोनू निगम को 12 भाषाओं में महारत हासिल है, जिसमें सर्वश्रेष्ठ हिंदी, मराठी, तमिल और तेलुगू शामिल है। वह अनेकों भाषाओं में अपनी आवाज़ का जलवा बिखेर चुके हैं। ऐसे में सोनू निगम को सारेगामा टीवी रियलिटी शो से काफी प्रसिद्धि मिली थी। 1995 से सारेगामा शो सीधा टीवी पर आता है। इस शो में सोनू निगम पहली बार लोगों से रूबरू हुए थे।

टीवी पर जब उन्होंने बेवफा सनम का गाना गाया था तो वह बहुत फेमस हुए थे। कुछ समय के लिए उन्होंने बाकी लोगों की तरह एक्टिंग में भी हाथ आज़माने की कोशिश की लेकिन उन्हें एक्टिंग में किसी तरह की कामयाबी हासिल नहीं हुई। बता दें की सोनू निगम ने लव इन नेपाल नाम की फिल्म में एक्टिंग की है। उनकी जिंदगी की यह पहली फिल्म थी। इसके बाद वह कई छोटे रोल्स में भी नजर आएं हैं। लेकिन उन्हें यह जल्दी समझ आ गया था की एक्टिंग को लेकर वह ज्यादा फिट नहीं है। ऐसे में उन्होंने वापस अपनी गायकी पर फोकस करना शुरू कर दिया।

You cannot copy content of this page